खाने के डिब्बे में छिपाया था डेढ़ करोड़ विदेशी मुद्रा, पुणे एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

By: गुणवंती परस्ते
Subscribe to Oneindia Hindi

पुणे। सीमा शुल्क अधिकारियों ने पुणे एयरपोर्ट पर दो यात्रियों को विदेशी मुद्रा तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों यात्री बड़ी ही चालाकी से खाने के सामान के अंदर 1,72,800 यूएस डॉलर और 30000 यूरो की रकम अवैध रूप से विदेश ले जा रहे थे। जिसका मूल्य 1,30,78,695 रुपये है। दोनों यात्री एयर इंडिया से दुबई के लिए जा रहे थे। सीमा शुल्क विभाग ने पुणे एयरपोर्ट में यह कार्रवाई की।

खाने के डिब्बे में छिपाया था डेढ़ करोड़ विदेशी मुद्रा, पुणे एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

गिरफ्तार होने वाला यात्रियों का नाम निशांत विजय येतम (निवासी रायगढ़) और हर्षा रंग्लानी राजू (निवासी मुंबई) को है। दोनों यात्री एयर इंडिया उड़ान संख्या IX211 से दुबई जा रहे थे। एयरपोर्ट में आगमन के दौरान दोनों यात्रियों के सामान की व्यक्तिगत जांच करने के पास से विदेशी मुद्रा की मोटी रकम बरामद की गई। दोनों यात्रियों ने बड़ी ही होशियारी से अपने सामान के अंदर मुद्रा को छुपाकर रखा था।

खाद्य पदार्थों वाले चार केसरोल के स्टील के आवरण के नीचे यह मुद्रा छुपायी गई थी। सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के प्रावधान एवं विदेशी मुद्रा प्रबंधन नियमों, 2015 संशोधन अनुरूप, सभी मुद्रा को जब्त कर लिया गया है। यह मुद्रा भारत से तस्करी के द्वारा बाहर भेजी जा रही थी। दोनों यात्रियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two held for trying to smuggle foreign currency at Pune Airport
Please Wait while comments are loading...