• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रैक्टर रैली में हिंसा के बाद ट्विटर ने 550 से ज्यादा अकाउंट्स किए सस्पेंड

|

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा के बाद ट्विटर ने 550 से ज्यादा अकाउंट सस्पेंड कर दिए हैं। ट्विटर ने बुधवार को इस बाबत जानकारी देते हुए कहा, "किसानों की गणतंत्र दिवस की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली के कुछ हिस्सों में भड़की हिंसा के मद्देनजर हमने 550 से अधिक खातों को निलंबित कर दिया है। माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट के एक प्रवक्ता ने कहा कि स्पैम और प्लेटफॉर्म हेरफेर में शामिल उपयोगकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ऐसा किया गया।

    Republic Day tractor rally: दिल्ली में हिंसा फैलाने वाले 550 Twitter Account Suspend| वनइंडिया हिंदी

    farmer protest

    प्रवक्ता ने कहा कि, ''हमने हिंसा, दुर्व्यवहार, और धमकियों से उकसाने का प्रयास करने वाले अकाउंड के निलंबित किया है। ऐसे लोग नियमों को तोड़कर नुकसान या जोखिम पैदा कर सकते है, जो हमारे नियमों का उल्लंघन हैं।'' उन्होंने आगे कहा, "प्रौद्योगिकी और मानव समीक्षा के संयोजन का उपयोग करते हुए, ट्विटर ने बड़े पैमाने पर काम किया और सैकड़ों ऐसे ट्वीट्स पर कार्रवाई की, जो ट्विटर नियमों का उल्लंघन करते हैं।"

    ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने किसान आंदोलन से खुद को किया अलग

    गौरतलब है कि मंगलवार को ट्रैक्टर रैली के दौरान सैकड़ों किसान अपनी ट्रैक्टर रैली के पूर्व-निर्धारित पथ से भटक गए। उन्होंने दिल्लकी के विभिन्न इलाकों में हिंस फैलाई, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली के प्रमुख चौराहे आरटीओ पर भी बवाल काटा और सुरक्षाकर्मियों के साथ हिंसक झड़पें की। इसके अलावा किसानों के एक समूह ने सिखों के पवित्र झंडे निशान साहिब को भी फहराया। इस हिंसक झड़प में जहां कई सुरक्षाकर्मी घायल हुए वहीं, एक किसान की मौत भी हो गई। किसानों ने इस हिंसा के पीछे बीजेपी का हाथ बताया है।

    गौरतब है दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली से पहले कहा था कि ट्रैक्टर रैली में व्यवधान उत्पन्न करने के लिए पाकिस्तान में 300 से अधिक ट्विटर अकाउंट बनाए गए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Twitter suspended 500 accounts after violence erupted during tractor rally in Delhi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X