• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्विटर ने योगी आदित्यनाथ पर की बड़ी कार्रवाई, विवादित 'वायरस' ट्वीट हटाया

|

नई दिल्ली: माइक्रो ब्‍लागिंग साइट ट्विटर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ट्विटर ने योगी आदित्यनाथ के उस ट्विट को हटा दिया है, जिसमें उन्होंने मुस्लिम लीग को ' वायरस' कहा था। योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से किए गए इस ट्वीट पर क्लिक करने पर लिखा आ रहा है कि इस ट्वीट को कानूनी मांग पर भारत में दिखने पर रोक लगा दी गई है। योगी आदित्यनाथ ने 5 अप्रैल को ये ट्वीट किया था। योगी आदित्यनाथ ने ये ट्वीट कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के केरल में वायनाड से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद किया था। उन्होंने वायनाड में राहुल गांधी की रैली में हरे रंग के झंडे लहराने को लेकर भी ट्विट किया था।

योगी ने चुनाव आयोग को दी थी सफाई

योगी ने चुनाव आयोग को दी थी सफाई

चुनाव आयोग द्वारा भेजे गए नोटिस के जवाब में योगी आदित्यनाथ मे अपने बयान पर सफाई दी थी। उन्होंने अपने बयान का बचाव करते हुए कहा कि वो केवल विपक्ष की विभाजनकारी राजनीति का जवाब दे रहे थे। योगी को लोकसभा चुनाव में उनके अली-बजरंगी वाले बयान के लिए भी एक नोटिस जारी किया था। योगी के इस ट्वीट को लेकर विपक्ष ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की थी।

योगी ने ट्विट में क्या लिखा था?

योगी ने ट्विट में क्या लिखा था?

योगी ने 5 अप्रैल को किए एक ट्वीट में लिखा था कि मुस्लिम लीग एक वायरस है। एक ऐसा वायरस जिससे कोई संक्रमित हो गया तो वो बच नहीं सकता और आज तो मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ही इससे संक्रमित हो चुका है। सोचिये अगर ये जीत गए तो क्या होगा ? ये वायरस पूरे देश मे फैल जाएगा। गौरतलब है कि राहुल गांधी उत्तरप्रदेश में अमेठी के अलावा केरल के वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं। विपक्ष इसे लेकर लगातार उन पर हमलवार है।

ये भी पढ़ें- गोरखपुर लोकसभा सीट के बारे में जानिए

चुनाव आयोग ने योगी के खिलाफ की कार्रवाई

चुनाव आयोग ने योगी के खिलाफ की कार्रवाई

चुनाव आयोग ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कराने का दोषी पाया था। उन पर आयोग ने 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने का बैन लगाया है। यूपी में दूसरे चरण का मतदान18 अप्रैल को है। इसमें लोकसभा की 8 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। यूपी में इस बार सात चरणों में मतदान होना है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

ये भी पढ़ें- मुस्लिम लीग वायरस है, इससे संक्रमित हो चुकी है कांग्रेस: योगी आदित्यनाथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
twitter has removed Yogi Adityanath controversial Muslim League virus tweet
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X