• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चलती ट्रेन में TTE ने कराई महिला की डिलीवरी, हर तरफ हो रही है वाहवाही

|

नई दिल्ली। कई बार आपने सुना या पढ़ा होगा कि पैसे लेकर टीटीई ने ट्रेन की बर्थ बेच दी या फिर किसी यात्री के साथ बदतमीजी कर ली, लेकिन आज जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं तो इन सबसे अलग है। टीटीई द्वारा उठाए गए कदम को जानकर आप सिर्फ उसकी तारीफ करेंगे। रेलवे के दिल्ली डिवीजन के टीटीई एचएस राणा ने चलती ट्रेन में महिला की डिलीवरी करवा दी।

पढ़ें- रेलवे ने फिर से बदला टिकट से जुड़ा ये बड़ा नियम, ID प्रूफ को लेकर नया आदेश

 टीटीई बना डॉक्टर

टीटीई बना डॉक्टर

दरअसल ट्रेन में यात्रा कर रही एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। महिला के हालात के बारे में लोगों ने ट्रेन के टीटीई एचएस राणा को सूचना दी, जिसके बाद उन्होंने फौरन ही टिकट लिस्ट देखकर ट्रेन में किसी डॉक्टर की तलाश शुरू कर दी, लेकिन उन्हें एक भी डॉक्टर नहीं मिला। महिला की हालत देखकर टीटीई ने बिना दे र किए खुद महिला की डिलीवरी करवा दी।

 टीटीई ने कराई महिला की डिलीवरी

टीटीई ने कराई महिला की डिलीवरी

टीटीई एचएस राना ने तेज रफ्तार दौड़ती ट्रेन में सहयात्रियों के साथ मिलकर महिला की डिलीवरी कराई। महिला ने स्वस्छ बच्चे को जन्म दिया। महिला यात्री ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया जिसके बाद पूरे ट्रेन में खुशी की लहर दौड़ गई। लोगों ने टीटीई के लिए तालियां बजाई उनकी प्रशंसा की। रेलवे ने भी एचएस राना के इस काम को सराहा।

 रेलवे ने की तारीफ

रेलवे ने की तारीफ

रेल मंत्रालय ने टीटीई के काम की सराहना की। उनकी तारीफ करते हुए सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्वीट किया और लिखा कि उनकी नेक दिली और मुसिबत के समय मानवीय पहल ने हमें गौरान्वित कर दिया है। सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से वायरल हो गई, लोग एचएस राणा की खूब तारीफ कर रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
TTE Helped Pregnant Women to deliver Baby in Running Train, Indian Railway Praise.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X