ट्रेनों में बदबू से मिलेगा निजात, अब नींबू जैसी खुशबू से महकेंगे डिब्बे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आप ट्रेन के डिब्बों, रेलवे के दफ्तरों, रेलवे के अस्पतालों में आने वाली अजीब सी दुर्गंध से परेशान होते हैं, तो जल्द ही आपको इस बदबू ने निजात मिल जाएगा। रेलमंत्री ने लोगों की इस परेशानी को खत्म करने की दिशा में कदम उठाया है। रेलमंत्री के इस फैसले से अब आपको ट्रेनों में आने वाली बदबू ने निजात मिल जाएगा, साथ ही साथ अब ट्रेन के डब्बे नींबू जैसी खुशबू ने महकेंगे।

Trains To Smell Of Lemongrass, Pine, After Complaint From Rail Minister

दरअसल रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे कार्यालयों और ट्रेनों में आने वाली गंध पर आपत्ति जताते हुए कीटाणुनाशक को बदलने का फैसला किया है। रेलमंत्री के आदेश को मानते हुए रेलवे बोर्ड ने रेलवे कार्यालयों और ट्रेनों में अच्छी खुशबू वाले कीटाणुनाशकों के इस्तेमाल का आदेश दिया है।

रेलवे ने रेलवे कार्यालयों और ट्रेनों में इस्तेमाल होने वाली फिनाइल जैसे कीटनाशकों को बंद करने को कहा है और उसके बदले पाइन, लेमन ग्रास या अच्छे सुगंध वाले कीटनाशकों के इस्तेमाल पर जोर दिया है। रेलमंत्री की आपत्ति के बाद रेलवे बोर्ड ने रेलवे परिसरों और ट्रेनों में पाइन या लेमन ग्रास जैसी खुशबू वाले कीटनाशकों के इस्तेमाल का आ देश दिया है। ताकि ट्रेनों के डिब्बों और रेलवे के दफ्तरों में आने वाली अजीब सी गंध से निजात मिल सके।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Railway offices and trains will now smell like pine and lemongrass as Minister Piyush Goyal's objection to the "unpleasant peculiar smell" .

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.