सनकी की जिद थी वो ट्रेन चलाए, नहीं पूरी हुई तो लोको पायलट का किया ये हाल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में एक सनकी युवक ने मालगाड़ी के लोको पायलट पर चापड़ (चाकू की तरह धारदार हथियार) से हमला कर दिया। वो पायलट से जिद कर रहा था कि उसे ट्रेन चलाकर दिखाया जाए। जख्‍मी लोको पायलट को एम्‍स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। चालक के बयान पर निजामुद्दीन रेलवे थाना पुलिस ने सरकारी काम में बांधा डालने और जानलेवा हमला करने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है लेकिन अभी वो फरार है। पुलिस का कहना है कि उसकी गिरफ्तारी के लिए संभावित जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

सनकी की जिद थी वो ट्रेन चलाए, नहीं पूरी हुई तो लोको पायलट का किया ये हाल

जानकारी के मुताबिक 33 साल के नवलेश कुमार गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर लोको पायलट की पोस्ट पर हैं। रविवार को नवलेश कुमार और उनके सहायक लोको पायलट शशिकांत भारती डंडारी कलां मालगाड़ी को तुगलकाबाद से अंबाला कैंट लेकर जा रहे थे। ट्रेन लाजपत नगर से पहले सिग्नल न मिलने की वजह से खड़ी थी। इसी दौरान, मद्रासी कैंप साइड से एक युवक आकर खड़ा हो गया। चालक और सहायक चालक जबतक कुछ समझ पाते युवक इंजन के कैबिन में घुस गया। नवलेश से ट्रेन चलाकर दिखाने की जिद करने लगा।

ये भी पढ़ें- आरक्षण पर शिवराज के मंत्री का बयान, 90% वाले की जगह 40% वाले को बैठाना देश के लिए घातक

नवलेश के मना करने पर युवक गुस्से में आ गया और खुद को इलाके का बदमाश बताकर उसे देख लेने की धमकी दी। उसने बताया कि उसका नाम आर मुंगम है। युवक नीचे उतरकर झुग्गी में चला गया। कुछ देर बाद वह अपने हाथ में चापड़ लेकर दोबारा वहां पहुंचा और इंजन के गेट में धक्का मारते हुए अंदर घुस गया। उसने चापड़ दिखाते हुए नवलेश से ट्रेन चलाकर दिखाने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें- गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ मांगने सड़क पर उतरा बॉलीवुड, देखें तस्वीरें

सहायक पायलट शशिकांत ने रोकने की कोशिश की तो आरोपी से चापड़ से वार कर दिया। नवलेश ने उसका हाथ पकड़ लिया। आरोपी ने हाथ छुड़ाने के लिए जोरदार झटका मारा फिर पलटवार करते हुए नवलेश की जांघ पर चापड़ से हमला कर दिया। नवलेश ने लाजपत नगर रेलवे स्टेशन को घटना के बारे में बताया और तुरंत सिग्नल देने की मांग की। तुरंत सिग्नल होने के बाद वह ट्रेन लेकर लाजपत नगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचा।

ये भी पढ़ें- मशहूर डिजाइनर का विवादित बयान-पैंट उतारने से ऐतराज है तो छोड़ दो मॉडलिंग, चले जाओ मठ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A train driver was stabbed inside a locomotive engine by a man who allegedly tried to force him to change track.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.