• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मैगी का मेगा ऑफर: Maggi के 10 खाली रैपर लौटाओ, 1 पैकेट फ्री ले जाओ, जानिए वजह

Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारत में सबसे बड़ी फूंड कंपनी 'नेस्ले इंडिया' ने पर्यावरण प्रदूषण को रोकने और प्लास्टिक वेस्ट के खिलाफ नई मुहिम शुरू की है, जिसके अंतर्गत अपने ग्राहकों को 1 मैगी का पैकेट मुफ्त दिया जाएगा। नेस्ले इंडिया ने रिटेल शॉप्स पर मैगी के 10 खाली रैपर देने पर एक मैगी का पैकेट देने का फैसला किया है। नेस्ले इंडिया के मुताबिक, इस फैसले के बाद मैगी के खाली पैकेट्स को लोग बाहर फेंकना बंद कर देंगे।

Maggi के 10 खाली रैपर लौटाओ, 1 पैकेट फ्री ले जाओ

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेस्ले इंडिया ने उत्तराखंड में दो जगहों पर मैगी नूडल्स के लिए रिटर्न प्रोग्राम शुरू किया है। इस पहल के तहत ग्राहक रिटेल शॉप्स पर एक मुफ्त पैकेट के लिए मैगी नूडल्स के 10 खाली पैकेट देनें होंगे। नेस्ले इंडिया ने अपने इस पायलट प्रोजेक्ट को देहरादून और मसूरी में 250 रीटेल विक्रेताओं के साथ काम कर रही है। नेस्ले इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि इसका मकसद प्लास्ट‍िक वेस्ट का प्रबंधन करने के लिए लोगों को जागरूक करना है।

बता दें कि नेस्ले की मैगी के साथ पेप्सिको के चिप्स और पार्ले की फ्रूटी उत्तराखंड के पहड़ी इलाकों में सबसे ज्यादा प्लास्टिक प्रदूषण के कारण के रूप में देखा जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, गाती फाउंडेशन और उत्तराखंड पर्यावरण नियंत्रण और प्रदूषण नियंत्रित बोर्ड ने संयुक्त रूप से इस काम पर स्टडी की है।

नेस्ले के प्रवक्ता ने कहा, 'हम आशा करते हैं कि इससे ग्राहकों के बर्ताव में बदलाव आएगा और प्लास्टिक वेस्ट को लेकर लोगों में जागरुकता पैदा होगी।' विश्लेषकों का कहना है कि कंपनी अपने खर्च के हिस्से के रूप में मुफ्त मैगी के पैकेट की कीमत चुकाएगी और भारतीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा कंपनी से खाली पैकेट एकत्र किए जाएंगे और पूरी जिम्मेदारी के साथ निपटा जाएगा।

Comments
English summary
To make plastic free, get one free Maggi packet for 10 empty packs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X