• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टीएमसी सांसद का मोदी सरकार पर तंज- आप ट्रंप को ढोकला परोस रहे थे, कोरोना से लड़ने के लिए कोई तैयारी नहीं की

|

नई दिल्‍ली। राज्यसभा के मानसून सत्र में बुधवार को केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने में मोदी सरकार की सराहना की। जिस पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन ने हषवर्धन को आड़े हाथों लिया और बोले कि हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए न तो राज्यों की सराहना की और न ही स्वास्थ्यकर्मियों की। उन्होंने कोरोना योद्धाओं तक को श्रद्धांजलि नहीं दी। ओब्रायन ने फरवरी माह के अंत में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत के दौरे को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला।

कोरोना से लड़ने की तैयारी करने के बजाए हम ट्रंप को ढोकला, लड्डू परोस रहे थे

कोरोना से लड़ने की तैयारी करने के बजाए हम ट्रंप को ढोकला, लड्डू परोस रहे थे

संसद भवन परिसर में पत्रकारों से मुखातिब ओब्रायन ने कहा "आपने कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए कोई तैयारी नहीं की, आपने ट्रंप के आने पर तैयारी की थी। आप क्या कर रहे थे? आप ट्रम्प को लड्डू दे रहे थे, आप उन्हें ढोकला दे रहे थे। उन्‍होंने कहा कि ये ही वो समय था जब आपने इस लॉकडाउन की घोषणा की।

कंगना रनौत को अब सता रही श्रमिकों और गरीबों की चिंता, एक्‍ट्रेस बोली पीएम मोदी से करूंगी बात

ओब्रायन ने कहा स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने राज्‍यों के प्रयासों की प्रशंसा क्यों नही की

ओब्रायन ने कहा स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने राज्‍यों के प्रयासों की प्रशंसा क्यों नही की

बता दें ओब्रायन उन पांच सांसदों में से एक है जिन्‍हें 18 मार्च को मुखौटा पहनने के लिए संसद से निकाले गए थे। तृणमूल सांसद ओब्रायन ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने 12 पन्नों के अपने बयान में सिर्फ एक बार ‘‘बधाई'' शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने किसे बधाई दी? प्रधानमंत्री को। सांसद ने कहा कि अगर कल मौका मिला तो मैं ये पुछूंगा अवश्‍य। सांसद ने कहा स्वास्थ्य मंत्री हर्षवधन ने डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों, नर्सों, पुलिसकर्मियों, वार्ड ब्वॉयज और सफाई कर्मियों को क्यों नहीं बधाई दी? उन्‍होंने कहा कि इनमें से कई लोगों ने अपनी जान गंवाई, क्या स्वास्थ्य मंत्री उनके प्रति संवेदना जाहिर नहीं कर सकते थे? क्या वे मृतकों के परिवारजनों को सात्‍वना नहीं दे सकते थे? ओब्रायन ने कहा कि यहां तक राज्यों को भी आपने बधाई नहीं दी। कह सकते थे कि विभिन्न राज्यों जैसे मेरे बंगाल से क्या सीख मिली? हमने क्या अच्छा किया?

अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

"नागरिकता बिल भारत विरोधी, बंगाल विरोधी है"

मालूम हो कि राज्यसभा में आज नागरिकता संशोधन बिल पेश किया गया। इस पर ओब्रायन ने कहा कि इस नागरिकता संधोधन बिल पर संसद में संग्राम होगा लेकिन उसके बाद ये बिल सुप्रीम कोर्ट में भी जाएगा। उन्‍होंने ये भी आरोप लगाया कि ये बिल भारत विरोधी, बंगाल विरोधी है। ओब्रायन ने ये भी कहा कि बीजेपी की नींव तीन बातों पर है सिर्फ झूठ, झांसा और जुमला। आप घुसपैठियों पर अधिकार छीनने का आरोप लगाते हैं लेकिन आपकी सरकार ने 2 करोड़ लोगों का रोजगार छीन लिया।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया देय में 92 फीसदी मरीजों में हल्‍के हैं कोरोना के लक्षण

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया देय में 92 फीसदी मरीजों में हल्‍के हैं कोरोना के लक्षण

गौरतलब है कि बुधवार को राज्यसभा में हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में करीब 92 प्रतिशत मामले हल्के लक्षण वाले कोरोना मरीज हैं और केवल 5.8 प्रतिशत केस में ही ऑक्सीजन दिए जाने की जरूरत पड़ी। हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाये गये कदमों के बारे में जानकारी देते हुए ये आकड़े साझा किए। हर्षवर्धन ने कोरोना से बचाव के लिए देशव्‍यापी लॉकडाउन को सही बताया। उन्‍होंने देशभर में लॉकडाउन लगाने सहित सरकार द्वारा उचित समय पर लिए गए निर्णयों से संक्रमण के करीब 14-29 लाख मामलों को रोकने में और 37,000-38,000 लोगों को मौत से बचाने में मदद मिली।

कंगना रनौत के पोस्‍टर की चप्‍पलों से पिटाई होने पर, जानें भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा क्या बोले

ओब्रायन ने चिट्ठी भेजकर बीजेपी-फेसबुक में सांठगांठ की कह चुके हैं बात

ओब्रायन ने चिट्ठी भेजकर बीजेपी-फेसबुक में सांठगांठ की कह चुके हैं बात

मालूम हो कि कुछ दिनों पहले ही टीएमसी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओब्रायन ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को चिट्ठी लिखी थी। अपनी चिट्ठी में डेरेक ने फेसबुक और भाजपा में एक सांठगांठ की ओर इशारा करते हुए इस पर चिंता जताई थी। उन्होंने लिखा था कि टीएमसी भारत की बड़ी विपक्षी पार्टी है और उसे 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में फेसबुक की भूमिका को लेकर बहुत संदेह है। इस बात के कई सबूत हैं कि फेसबुक भाजपा का पक्ष ले रही है। सांसद ने ये कहा था कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने से कुछ महीने पहले यहां जिस तरह से फेसबुक पेज और अकाउंट्स को ब्लॉक किया जा रहा है। वो फेसबुक और भाजपा के बीच संबंध की ओर इशारा करता है। फेसबुक के वरिष्ठ प्रबंधन के आंतरिक ज्ञापन सहित सार्वजनिक तौर पर कई ऐसे सबूत मौजूद हैं, जो पक्षपात साबित करने को काफी हैं। डेरेक ने कहा कि भाजपा की तरफ फेसबुक के झुकाव के सार्वजनिक सबूत हैं।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
TMC MP O'Brien's taunt on Modi government You were serving trumps Dhokla, no preparations to fight Corona
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X