• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तीस हजारी कोर्ट में हिंसा के खिलाफ दिल्ली, पंजाब, हरियाणा के वकीलों की आज हड़ताल

|

नई दिल्ली। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में जिस तरह से पुलिस और वकीलों के बीच भिड़ंत हुई थी, उसके बाद आज पंजाब, हरियाणा ,चंडीगढ़ के वकीलों ने हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। बता दें कि कोर्ट के बाद पार्किंग को लेकर शुरू हुआ विवाद मारपीट में बदल गया था। जिसके बाद वकीलों और पुलिसवालों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। पुलिस ने बताया कि इस हिंसा में दो एसएचओ, एक अडिशनल कमिश्नर और 20 पुलिस के जवान घायल हो गए थे जबकि 8 वकीलों भी इसमे घायल हुए थे।

lawyer

वहीं वकीलों का कहना है कि पुलिस की संख्या में हमारे साथी ज्यादा घायल हुए हैं। उन्होंने दावा किया है कि पुलिस की फायरिंग में दो वकील घायल हो गए हैं, लेकिन पुलिस ने वकीलों के इस दावे को सिरे से खारिज किया है। पुलिस का कहना है कि उन्होंने वकीलों पर फायरिंग नहीं की है, हमने हवा में फायरिंग की है। इस दौरान हिंसा में 12 मोटरसाइकिल, 9 पुलिस की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई थी। बार असोसिएशन ने इस घटना की निंदा करते हुए दिल्ली के सभी जिला कोर्ट में एक दिन की हड़ताल का ऐलान किया है।

इससे पहले दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को हुए पुलिस और वकीलों के बीच हिंसक झड़प में उच्च न्यायालय ने बड़ा फैसला सुनाया था। हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस के दो अधिकारियों का तत्काल ट्रांसफर करने का ऑर्डर दिया था। शनिवार को पार्किंग को लेकर हुए विवाद में पुलिस के कुछ जवानों ने फायरिंग की जिसमें दो वकील घायल हो गए थे। इससे गुस्साए वकीलों ने कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा किया और सरकारी गाड़ियों को आग के हवाले भी कर दिया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार की शाम सेंट स्टीफन अस्पताल पहुंचे, वहां उन्होंने घायल वकीलों से मुलाकात की और उनका हाल पूछा।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली में आज से Odd-Even चालू, सीएम केजरीवाल ने किया ये Tweetइसे भी पढ़ें- दिल्ली में आज से Odd-Even चालू, सीएम केजरीवाल ने किया ये Tweet

English summary
Tis Hazari Court Clash: Delhi, Punjab, Haryana lawyers on a day strike.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X