India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

टेस्ला के CEO एलन मस्क बने टाइम के 'पर्सन ऑफ द ईयर', दुनिया के हैं सबसे अमीर आदमी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, दिसंबर 13। टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क को टाइम ने साल 2021 के लिए 'पर्सन ऑफ द ईयर' चुना है। एक ट्वीट के जरिए ये जानकारी देते हुए टाइम ने कहा है, "दुनिया के सबसे अमीर आदमी के पास अपना घर नहीं है और जिसने हाल ही में अपने सपनों को बेचा है, जो सैटेलाइट को ऑर्बिट में टॉस करता है और सूर्य का दोहन करता है। वह एक ऐसी कार चलाता है जो बिना गैस का उपयोग करती है और मुश्किल से एक ड्राइवर की आवश्यकता होती है। उसकी उंगली के एक झटके से शेयर बाजार चढ़ता है और लुढ़कता है। उसके चाहने वाले उनके बोलने का इंतजार करते हैं।" द टाइम की रिपोर्ट में एलन मस्क के बारे में कहा गया है कि यह व्यक्ति ऐसा है, जो हमारे प्लानेट को बचाने की इच्छा रखता है और हमें एक नया निवास देता है।

Elon musk

टाइम के एडिटर इन चीफ की प्रतिक्रिया

एलन मस्क के 'पर्सन ऑफ द ईयर' बनने पर टाइम के एडिटर-इन-चीफ एडवर्ड फेलसेंथल ने कहा है, "इस वक्त पृथ्वी पर या इसके बाहर भी शायद ही कुछ लोग और हों, जिनका प्रभाव एलन मस्क से ज्यादा है, 2021 में एलन मस्क न सिर्फ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हैं, बल्कि समाज में आए एक बड़े बदलाव की वजह भी वो रहे हैं।"

आपको बता दें कि टाइम मैगजीन साल 1927 से ये खिताब देती आ रही है। टाइम मैगजीन ने पिछले साल ये खिताब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को दिया था।

ये भी पढ़ें: जॉब छोड़ना चाहते हैं Elon Musk, दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने बताया अपना फ्यूचर प्लानये भी पढ़ें: जॉब छोड़ना चाहते हैं Elon Musk, दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने बताया अपना फ्यूचर प्लान

Comments
English summary
Time declared person of the year 2021 is elon musk
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X