• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में अब तक ठीक हो चुके हैं 95,527 कोरोन मरीज, रिकवरी दर अब 48.07 फीसदी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की तरफ से बुलेटिन जारी किया गया। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया है कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रतित 95,527 मरीज अब तक पूर्ण रुप से स्‍वस्‍थ्‍य हो चुके हैं और भारत में रिकवरी दर अब 48.07% है और ये काफी संतोषजनक है।

lav
उन्‍होंने कहा कि हमारे देश में कोरोना से होने वाली मृत्यु दर 2.82% है, जो दुनिया में सबसे कम है। उन्‍होंने कहा कि भारत की COVID19 से जुड़ी 50% आबादी के लिए भारत की आबादी का 10% हिस्सा जुड़ा है। लव अग्रवाल ने बताया कोरोना वायरस से मरने वालों में 73 फीसदी लोगों को पहले से अन्‍य बीमारियां थे।

वहीं भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद की वैज्ञानिक निवेदिता गुप्‍ता ने बताया कि हमारे पास 681 प्रयोगशालाएं हैं जहां कोरोना का टेस्‍ट किया जा रहा हैं। इनमें 1 जून तक सरकारी क्षेत्र में 476 और निजी क्षेत्र में 205 टैस्टिंग लैब शामिल हैं और जहां हम हर दिन 1 लाख 20 हजार कोरोना वायरस की जांच कर रहे हैं। हम स्वदेशी प्लेटफार्मों का उपयोग रैंपिंग के लिए भी कर रहे हैं #COVID19 परीक्षण क्षमता। ट्रूनेट स्क्रीनिंग और पुष्टिकरण परीक्षण अब मान्य किए गए हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और जिलों में उपलब्ध होने के बाद से परीक्षण का दायरा बढ़ा दिया गया है।
Life During Lockdown 5.0
=============================

English summary
Till now, 95,527 COVID19 patients have recovered. The recovery rate is now 48.07% : Lav Agrawal, Joint Secretary, Health Ministry
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X