• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तिहाड़ जेल पर भी कोरोना का असर, 400 से ज्यादा कैदियों को छोड़ा

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बड़ते जा रहे हैं। शनिवार तक कोरोना के 914 मामले सामने आ चुके थे। संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। लोगों को अपने घरों के भीतर रहने को कहा जा रहा है। 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। कोरोना के फैलते संक्रमण को देखते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन ने 400 से ज्यादा कैदियों को छोड़ दिया है।

 Tihar Releases 400 Prisoners To Decongest Prisons Amid Coronavirus Outbreak

तिहाड़ जेल में भीड़ कम को कम करने और कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जेल प्रशासन ने शनिवार को 400 से ज्यादा कैदियों को छोड़ दिया। जेल प्रशासन ने 28 मार्च को 356 कैदियों को अंतरिम जमानत पर छोड़ दिया तो वहीं 63 कैदियों को इमरजेंसी पैरोल दी गई। इस अंतरिम जमानत की अवधि 45 दिनों के लिए होगी। वहीं 63 कैदियों को आपातकालीन पैरोल पर जमानत दे दी गई। इन कैदियों को 8 हफ्ते के लिए छोड़ा गया है।

तिहाड़ जेल के भीतर कैदियों की संख्या कम करने के लिए ये फैसला लिया गया है। भारत में इस संक्रमण से 900 से ज्यादा लोग संक्रमति हो चुके हैं। वहीं खबर लिखें जाने तक 19 लोगों की मौत हो गई। कोरोना संकट को देखते हुए देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई है, लेकिन दिल्ली,उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब से मजदूरों का पलायन सरकार के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रहा है।

पलायन बना सरकार के लिए बड़ी चुनौती, लाखों की तादात दिल्ली के बस अड्डे पर जमा है लोग, खाने-पीने के पड़े लाले

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Tihar Jail authority has released over 400 inmates to reduce overcrowding in prisons to prevent the spread of coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X