• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस गांव में बाघ का आतंक, पिछले 2 साल में 8 लोगों को उतारा मौत के घाट, अब अधिकारी कर रहे हैं शिकार के लिए तलाश

|

मुंबई: भारतीय वन विभाग के अधिकारी एक ऐसे बाघ को शिकार के लिए तलाश रहे हैं, जिसने पिछले 2 सालों में 8 लोगों को मौत के घाट उतार दिया और 11 लोगों पर हमला किया है। ( hunting for a tiger) बाघ ने सोमवार को एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला पर हमला कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद ही अधिकारियों ने बाघ के शिकार का प्लान बनाया है। ये जानाकारी फॉरेस्ट विभाग के अधिकारियों ने दी है। फॉरेस्ट अधिकारी ने कहा है कि इस बाघ को RT1 नाम से जाना जाता है।

tiger

उप वन संरक्षक अरविंद मुंधे ने कहा है कि RT1 बाघ ने पिछले 2 सालों में आठ लोगों की हत्या की है। हाल ही में सोमवार (5 अक्टूबर) को रात में बाघ ने एक 70 वर्षीय महिला को उस वक्त मार दिया जब वह जंगल में जलावन के लिए लकड़ी लेने पहुंची थी।

अधिकारी ने कहा- बाघ को पकड़ने में अभी नहीं मिली सफलता

अधिकारी ने बताया कि मुंबई से लगभग 410 मील की दूरी पर स्थित चंद्रपुर जिले के राजुरा के बाघ ने आतंक मचाया हुआ है। 70 वर्षीय महिला को बाघ ने खंबाडा के छोटे से गाँव में मारा है।

महाराष्ट्र राज्य के वन अधिकारी प्रवीण एन.आर. ने एएफपी को बताया कि हम ट्रैंक्विलाइजर डार्ट्स का उपयोग करके बाघ को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कोई सफलता नहीं है।

बाघ ने इस महीने 2 लोगों की हत्या की

अधिकारियों ने बताया कि इस महीने की ये बाघ द्वार दूसरी हत्या है, 1 अक्टूबर को इसी बाघ ने इलाके में 11 वर्षीय लड़के की हत्या कर दी थी। इससे पहले बाघ ने 26 सितंबर को विरूर गांव में एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। बाघ ने अपने पहला शिकार साल 2019 के 18 जनवरी को किया था।

बाघ ने अभी तक 11 लोगों पर किया हमला

इस बाघ ने अब तक 11 लोगों पर हमला किया है, जिससे आठ लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए। यह महाराष्ट्र में किसी भी बाघ द्वारा होने वाले मानव हताहतों की संख्या सबसे अधिक है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली के 'बाबा का ढाबा' पर लगी ग्राहकों की लंबी लाइन, बाबा बोले- 'पहले कोई पूछता नहीं था, अब खुश हूं'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ndian authorities are hunting for a tiger which has killed eight people in the last two years after another fatal attack, officials said Wednesday.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X