• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Thunderstorm: गर्मी के उत्पात से पूरा देश परेशान, अगले कुछ घंटों में यहां आ सकता है आंधी-तूफान

|

नई दिल्ली। पूरे भारत में इस वक्त गर्मी ने उत्पात मचा रखा है, हर कोई बस आकाश की ओर टकटकी लगाए मॉनसून के आने की बाट जोह रहा है, ऐसे में भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 3-4 दिनों के दौरान राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ पर गर्मी की स्थिति और गंभीर होने की संभावना है इसलिए लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, यही नहीं भारतीय मौसम विभाग ने यह भी बताया कि हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में आज धूल भरी आंधी और हल्की बारिश हो सकती है, इस दौरान हवा की स्पीड 30-40 किमी प्रतिघंटा हो सकती है।

अगले कुछ घंटों में यहां आ सकता है आंधी-तूफान

अगले कुछ घंटों में यहां आ सकता है आंधी-तूफान

बुधवार को मध्य प्रदेश के नोगांग में 47.9 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया तो वहीं 43 डिग्री के ताप पर उबल रही दिल्ली के लिए राहत भरी खबर है, मौसम विभाग ने कहा है कि आज दिन में हल्के बादल छाए रह सकते हैं इसके साथ ही हल्की आंधी-तूफान के आने की भी आशंका है वैसे गुरुवार को दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक रहने की उम्मीद है वहीं न्यूनतम तापमान 31 डिग्री तक रहने की संभावना है।

यह पढ़ें: Monsoon: जानिए क्यों हो रहा है मॉनसून लेट, क्यों रहेगा ये इस बार कमजोर?

मॉनसून है लेट

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटों के दौरान मॉनसून केरल के तट पर दस्तक दे देगा, इसके असर से केरल और कर्नाटक के अंदरूनी हिस्सों में अच्छी बारिश होगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी लेकिन स्कई मेट के अनुसार इस बार मॉनसून कमजोर रहेगा, आमतौर पर ये दिल्ली महीने के अंत तक पहुंचता है लेकिन इस बार दिल्लीवासियों को 10-15 दिन और इंतजार करना होगा।

सबको मॉनसून का बेसब्री से इंतजार

सबको मॉनसून का बेसब्री से इंतजार

कर्नाटक में 12 जून तक मॉनसून के पहुंचने की उम्मीद है, दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून के 7 जून तक केरल पहुंचने की संभावना है जो सामान्य से एक सप्ताह देरी से दस्तक दे रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पूर्वी राज्यों में अगले 3-4 दिनों के भीतर मॉनसून के दस्तक देने की उम्मीद है। अगले 4 दिनों के अंदर असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की आशंका है।

यह पढ़ें: बंगाल के कूचबिहार में TMC कार्यकर्ता की हत्या, तृणमूल ने BJP पर लगाया आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Thunderstorm/dust storm accompanied with gusty winds (30-40 kmph) at isolated places very likely over Haryana, Chandigarh & Delhi, Punjab and West Uttar Pradesh said India Meteorological Department.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X