• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आईएनएस बेतवा दुर्घटना: नौसेना के तीन अधिकारियों का कोर्ट मार्शल

|

नई दिल्ली: नौसेना के तीन अधिकारियों को साल 2016 में हुए आईएनएस बेतवा दुर्घटना के लिए कोर्ट मार्शल का सामना करना पड़ा है। इन पर आरोप है कि इनकी लापरवाही की वजह से ये हादसा हुआ। न्यूज एजेंसी एएनआई को सीनियर नेवी के अधिकारी ने बताया कि इंडियन नेवी के तीन अफसरों पर जिनमें एक कैप्टन भी शामिल हैं। इन तीनों को मुंबई के नौसेना अड्डे में सामान्य कोर्ट मार्शल का सामना करना पड़ रहा है।

three Navy officers face court martial for the INS Betwa warship accident

साल 2016 में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक कीमत का एक युद्धपोत नौसेना डॉकयार्ड में वापसी के दौरान गिर गया था। नौसेना के वरिष्ठ अधिकारी ने एएनआई को बताया कि इनके खिलाफ कोर्ट मार्शल पिछले सप्ताह शुरू किया गया और नौसेना के एक कमोडोर रैंक अधिकारी द्वारा पूरी कार्यवाही की अध्यक्षता की गई। इस दुर्घटना में दो नौसेना कर्मियों की मौत हो गई थी और 14 से ज्यादा घायल हो गए थे। इन लोगों को मामूली चोटों के बाद रेस्क्यू किया गया था।

इसके बाद 3850 टन वजन वाला जहाज नौसेना अड्डे के पास मरम्मत के लिए खड़ा किया गया था। मौजूदा समय में आईएनएस बेतवा सही तरीके से काम कर रहा है। सरकार ने नौसेना से दुर्घटना की जवाबदेही तय करने के लिए कहा था, जिसमें बर्थ के अंदर एक युद्धपोत दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। आईएनएस सिंधुरक्षक मुंबई में खतरनाक विस्फोट के बाद डूब गया था। इसमें 15 से अधिक नौसेनिकों ने जान गंवाई थी।

ये भी पढ़ें-राज्यसभा में पास हुआ तीन तलाक बिल, पक्ष में पड़े 99 वोट और विपक्ष में पड़े 84 वोट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
three Navy officers face court martial for the INS Betwa warship accident
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X