• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: तीन दिन पहले आतंकी बने युवक को सेना ने घेरा, फिर जवानों ने 'प्यार' से करवाया सरेंडर

|

नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है। इस बीच कई बड़े आतंकी कमांडर भी मारे गए हैं। आतंकियों के सफाए के साथ ही भारतीय सेना घाटी के भटके युवाओं को रास्ते पर लाने का काम कर रही है। शुक्रवार को घाटी में सेना ने फिर से एक नई मिसाल पेश की, जहां आतंकवाद के रास्ते पर गए युवक को सरेंडर करवाया। साथ ही उसका हथियार भी बरामद किया।

13 तारीख को लापता हुआ था युवक

13 तारीख को लापता हुआ था युवक

दरअसल जम्मू-कश्मीर पुलिस का स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) दो एके-47 राइफल के साथ 13 अक्टूबर को फरार हो गया था। इसी दिन जहांगीर भट नाम का युवक भी लापता हो गया। दोनों की तलाश उसी दिन से सुरक्षाबल कर रहे थे। शुक्रवार को सुरक्षाबलों को बडगाम के चंडूरा में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली। जिस पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इस दौरान वहां पर जहांगीर भट छिपा मिला।

सरेंडर करने को हो गया राजी

सेना के मुताबिक हथियारों के साथ जब युवक वहां पर मिला, तो प्रोटोकॉल के मुताबिक उससे सरेंडर करने को कहा गया। साथ ही युवक को सेना के अधिकारियों ने समझाया, जिस पर वो सरेंडर करने को राजी हो गया। फिर सुरक्षाबल के जवान उसे हथियार रखकर आगे आने को कहते हैं। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में युवक काफी डरा हुआ रहता है, सेना के अधिकारी उसे प्यार से समझाते हैं, साथ ही जवानों को आदेश देते हैं कि कोई गोली नहीं चलाएगा।

भावुक हो गए पिता

भावुक हो गए पिता

हथियार छोड़कर युवक जवानों के पास आता है। इसके बाद उसे जवान पानी मिलाते हैं, साथ ही उसका हथियार भी बरामद करते हैं। वहां पर युवक के पिता भी पहुंच जाते हैं, जो उसे देखकर भावुक हो जाते हैं। साथ ही वो सेना के जवानों का पैर छुने लगते हैं, जिस पर जवान उनको उठाते हैं। युवक के पिता ने अपने बेटे की जान बचाने के लिए सुरक्षाबलों का आभार जताया। साथ ही ये भरोसा दिलाया कि उनका बेटा अब कभी भी गलत रास्ते पर नहीं जाएगा। सेना के अधिकारियों के मुताबिक उनका मकसद भटके युवाओं को रास्ते पर लाना है। इस वजह से उन्होंने उस नौजवान को बचाया।

जम्मू कश्मीर में 215-250 आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में: सेना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
terrorist surrender in kashmir valley, video viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X