• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेलंगाना में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के 16 घंटे बाद हेल्‍थ वर्कर की मौत, प्रशासन ने दी सफाई

|

नई दिल्‍ली। देश भर में कोरोना का टीकाकरण शुरू हो चुका है। अबतक 6 लाख से अधिक लोगों को वैक्‍सीन लगाई जा चुकी है। लेकिन इसे लेकर अब जो खबर आ रही है वो हैरान करने वाली है। तेलंगाना के निर्मल जिले में कोरोना का टीका लगवाने वाले 42 वर्षीय शख्‍स की सीने में दर्द की शिकायत के बाद आज सुबह मौत हो गई। एक स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी के अनुसार, शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि मौत का कोविड-19 वैक्‍सीन से कोई संबंध नहीं है। जानकारी के अनुसार, इस हेल्‍थ वर्कर को मंगलवार को सुबह 11:30 बजे जिले के प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र (PHC) में टीका लगा था। बुधवार सुबह 2:30 बजे उसने सीने में दर्द की शिकायत की थी।

तेलंगाना में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के 16 घंटे बाद हेल्‍थ वर्कर की मौत, प्रशासन ने दी सफाई

राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक श्रीनिवास राव ने एक प्रेस रिलीज में कहा, शख्स को सुबह 5.30 बजे जिला अस्पताल लाया गया और उसकी मौत हो चुकी थी। प्रेस रिलीज के मुताबिक, प्रारंभिक निष्कर्ष बताते हैं कि मौत का टीकाकरण से कोई संबंध नहीं है। गाइडलाइंस के मुताबिक, डॉक्टर्स की टीम के पोस्टमार्टम करेगी। जिले की एडवर्स इवेंट्स फॉलोइंग इम्‍युनाइजेशन (AEFI) कमेटी राज्‍य की एईएफआई कमेटी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी, फिर वह केंद्र को इससे अवगत कराएगी।

बता दें कि इससे पहले यूपी के मुरादाबाद में कोरोना का टीका लगवाने के बाद अस्पताल के वॉर्ड ब्वॉय की मौत हो गई थी। परिवार ने आरोप लगाया था कि टीका लगने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई थी जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी। लेकिन बाद में खबर आयी कि महिपाल नाम के वॉर्ड ब्वॉय की मौत हार्ट अटैक से हुई थी। तीन डॉक्टर के पैनल ने महिपाल के शव का पोस्टमार्टम किया था। 16 जनवरी को उसे कोविशील्ड का टीका लगा था लगा था और अगले दिन यानी 17 जनवरी को उसकी अचानक मौत हो गई थी।

भाजपा नेता ने दिलीप घोष को बताया CM उम्मीदवार, कैलाश विजयवर्गीय ने बीच बैठक में चुप कराया!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Telangana Man Dies After Jab, Official Says "Seems Unrelated To Vaccine"
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X