• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

150 MSME यूनिट ग्रीन इंडस्ट्रियल पार्क में शुरू करेंगे उत्पादन

150 MSME यूनिट ग्रीन इंडस्ट्रियल पार्क में शुरू करेंगे उत्पादन
Google Oneindia News

हैदराबाद, 13 जून: तेलंगाना राज्य के यादाद्री भुवनगिरी जिले में स्थित सबसे बड़े औद्योगिक पार्कों में से एक ग्रीन इंडस्ट्रियल पार्क में अब जल्द ही 150 एमएसएमई यूनिट उत्पादन का काम शुरू करेंगे। इसमें एयरोस्पेस, सामान्य इंजीनियरिंग और प्लास्टिक से संबंधित उत्पादों का निर्माण करने वाली 150 एमएसएमई यूनिट कार्य करने वाले हैं। ग्रीन इंडस्ट्रियल पार्क में पहले से वाहनों समेत कई उत्पादों का काम करने वाली 15 से अधिक यूनिट है। इन उत्पादन इकाइयों में इलेक्ट्रिक तिपहिया, खाद्य प्रसंस्करण, पेवर ब्लॉक, अचार बनाना, प्लास्टिक निषेधाज्ञा मॉड्यूल, फर्नीचर और पीवीसी पाइप शामिल हैं।

msme

एक्सप्रेस से बात करते हुए, तेलंगाना इंडस्ट्रियल फेडरेशन (टीआईएफ) के अध्यक्ष के सुधीर रेड्डी ने कहा कि ये सभी विनिर्माण इकाइयां अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 150 यूनिट पूरा होने वाले हैं। दिसंबर तक उत्पादों का निर्माण शुरू कर देंगी। शेष 280 यूनिट अगले साल पूरी हो जाएंगी।

बता दें कि पार्क को 450 एकड़ में विकसित किया जा रहा है और इसे 2,000 एकड़ तक विस्तारित करने की योजना है। सरकार पहले ही 1,250 एकड़ का अधिग्रहण कर चुकी है, जिसमें से 450 एकड़ विशेष एमएसएमई पार्क के लिए आवंटित की गई है। वहीं कुल 450 एमएसएमई यूनिट में से 200 सूक्ष्म यूनिट होंगी। जो लघु और मध्यम उद्यमों में मिलाई जाएंगी।

ये भी पढ़ें- पुलिस थाने में पिटाई करना सही या गलत? Video देख आपस में भिड़े दो IPS अफसर, एक ने कहा-हेकड़ी ऐसे ही निकलती है!ये भी पढ़ें- पुलिस थाने में पिटाई करना सही या गलत? Video देख आपस में भिड़े दो IPS अफसर, एक ने कहा-हेकड़ी ऐसे ही निकलती है!

2019 में औपचारिक रूप से इस पार्क का TIF और तेलंगाना राज्य औद्योगिक अवसंरचना निगम द्वारा विकसित किया गया था। इस प्रोजेक्ट से 30,000 प्रत्यक्ष रोजगार के अवसर और लगभग 15,000 अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

Comments
English summary
Telangana 150 MSME units to start production at Green Industrial Park
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X