• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस में बढ़ी आंतरिक कलह, सिब्बल के बयान पर तारिक अनवर भी हुए नाराज

|

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस पार्टी में शुरू हुई आंतरिक कलह अब और बढ़ती जा रही है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के विरोध में पार्टी के एक और सीनियर लीडर तारिक अनवर भी आ गए हैं। तारिक अनवर ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पक्ष लेते हुए कहा है कि उन्हें (कपिल सिब्बल) इस तरह से मीडिया में आकर पार्टी को लेकर बयान नहीं देना चाहिए था। तारिक अनवर ने कहा है कि कपिल जी को मीडिया में आकर बयान देने के बजाए पार्टी को सुझाव देना चाहिए था।

kapil sibal
    Congress में अंदरूनी कलह,Kapil Sibal पर बरसे Adhir Ranjan Chaudhary,कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    सिब्बल और गहलोत आए आमने-सामने

    आपको बता दें कि बिहार में महागठबंधन की हार के बाद से ही कांग्रेस पार्टी पर लगातार सवाल उठ रहे थे, जिसके बाद कपिल सिब्बल ने मीडिया में आकर पार्टी के विरोध में बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि पार्टी में इस वक्त बदलाव को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिख रही है। उनके इस बयान पर अशोक गहलोत ने नाराजगी व्यक्त की थी और कहा था कि कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो राष्ट्र को एकजुट रख सकती है।

    'सिब्बल के बयान से होगा पार्टी को नुकसान'

    अब कपिल सिब्बल के बयान को लेकर तारिक अनवर ने भी नाराजगी व्यक्त की है। तारिक अनवर ने कहा है, "अशोक गहलोत जी ने जो कहा वह सच है। कपिल सिब्बल पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। उन्हें यह समझना चाहिए कि अगर पार्टी में कोई कमी है तो ऐसे मीडिया के सामने ना जाकर पार्टी हाईकमान और अध्यक्ष से मिलकर सुझाव देने चाहिए। मीडिया में बयान देकर उन्होंने पार्टी का ही नुकसान किया है।"

    पार्टी में कैसे शुरू हुई 'आंतरिक कलह'?

    आपको बता दें कि एक और चुनाव संपन्न होने के बाद कांग्रेस पार्टी में फिर से आंतरिक कलह सामने आई है। हैरानी वाली बात ये है कि इस बार बगावती स्वर उठाने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल हैं, जिन्होंने हाल ही में एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में पार्टी में बदलाव की मांग कर डाली थी। आपको बता दें कि कपिल सिब्बल उन 23 नेताओं की लिस्ट में भी शामिल थे, जिन्होंने कुछ महीने पहले ही सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख संगठन में बदलाव करने की मांग की थी। अब बिहार चुनाव के नतीजो के बाद कपिल सिब्बल ने फिर से संगठन में बदलाव की मांग उठा डाली। उन्होंने कहा था कि संगठन में बदलाव के लिए पार्टी में इस वक्त कोई गंभीरता नहीं है।

    सिब्बल के बयान पर गहलोत की प्रतिक्रिया

    कपिल सिब्बल के इसी बयान को लेकर अशोक गहलत ने नाराजगी व्यक्त की थी। अशोक गहलोत ने कहा था कि उन्हें (कपिल सिब्बल) इस तरह पार्टी के आंतरिक मुद्दों को मीडिया के सामने नहीं रखना चाहिए ता, इससे देशभर में हमारे कार्यकर्ताओं को तकलीफ हुई है। अशोक गहलोत ने कहा था कि इससे पहले भी कांग्रेस पार्टी ने कई बुरे दौरे देखे हैं, उस मुश्किल वक्त में भी पार्टी अपनी नीतियों और विचारधारा के दम पर फिर से उभर कर सामने आई है।

    ये भी पढ़ें: बिहार चुनाव में हार पर कांग्रेस नेता आमने-सामने, सिब्बल ने उठाए सवाल तो भड़के गहलोत ने कही ये बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Tariq Anwar says ashok gehlot is right Kapil Sibal hurt congress party
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X