• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tanishq Ad Row: तनिष्क के ऐड को ट्रोल करने वालों से बोले चेतन भगत- 'ये वही लोग जिनकी खरीदने की हैसियत तक नहीं'

|

नई दिल्ली। तनिष्क के विज्ञापन पर मचे बवाल के बाद कंपनी ने अपने एड को वापस ले लिया लेकिन इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर बहस जारी है, कुछ लोगों नेएड की आलोचना करने वालों को आड़े हाथों लिया है, इन लोगों की लिस्ट में मशहूर लेखक चेतन भगत का भी नाम है, जिन्होंने अपनी बात Twitter पर लिखी है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'डियर तनिष्क, आप पर हमला करने वाले ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो आपकी ज्वैलरी को खरीदने की हैसियत नहीं रखते हैं, उनकी यह सोच इकॉनमी को ऐसी जगह पर पहुंचा देगी कि जल्द ही उनके पास नौकरियां नहीं होंगी और इस तरह वे भविष्य में भी तनिष्क से कुछ भी खरीदने के काबिल नहीं रहेंगे उनके बारे में फिक्र मत करो।'

'अभिव्यक्ति को रौंदने का मौका न दें'

'अभिव्यक्ति को रौंदने का मौका न दें'

इसके बाद उन्होंने लिखा कि 'हम में से कुछ लोग रोजाना ट्रोलिंग का शिकार होते रहते हैं, यदि आपको लगता है कि आप एक कंपनी और लोगों के भरोसे की कसौटी पर खरे हैं तो मजबूती के डटे रहें, भारतीय एकता, रचनात्मकता और अभिव्यक्ति को रौंदने का मौका न दें. विज्ञापन को जारी रखें, मजबूत रहें, भारतीय रहें।'

यह पढ़ें: 'तनिष्क के विज्ञापन को देख फूटा लोगों का गुस्सा'

    Gujarat: Tanishq के मैनेजर से लिखवाया माफीनामा, मिल रहे हैं धमकी भरे Call | वनइंडिया हिंदी
    'सोशल मीडिया पर चर्चा जारी'

    'सोशल मीडिया पर चर्चा जारी'

    चेतन भगत का यह ट्वीट भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, लोग इस पर भी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो चेतन भगत का भी विरोध कर रहे है, फिलहाल एड को लेकर लगातार सोशल मीडिया पर चर्चा जारी है।

    क्यों मचा है एड पर बवाल?

    दरअसल तनिष्क के एड में एक हिंदू महिला की गोदभराई की रस्म को दिखाया गया था। इस लड़की की शादी मुस्लिम परिवार में हुई है, इसमें हिंदू संस्कृति को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम परिवार सभी रस्मों रिवाजों को निभाता है, हालांकि इस विज्ञापन के माध्यम से तनिष्क ने हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की थी लेकिन तनिष्क की यह कोशिश कई लोगों को पसंद नहीं आई। वीडियो सामने आने के बाद से ही तनिष्क को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा, बताते चलें कि तनिष्क ज्वैलरी, टाटा ग्रुप का ही एक हिस्सा है।

    तनिष्क ने लिया विज्ञापन वापस

    तनिष्क ने लिया विज्ञापन वापस

    विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि हिंदू त्योहार के दौरान ही इस तरह के विज्ञापन के जरिए एक प्रोपेगेंडा चलाया जाता है। ट्रोलर्स ने विज्ञापन को लेकर तनिष्क को खूब ट्रोल किया है, यूजर्स के गुस्से का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगाजिसके बाद कंपनी ने ये विज्ञापन वापस ले लिया और इस बारे में एक बयान जारी किया है।

    तनिष्क ने जारी किया बयान

    तनिष्क ने जारी किया बयान

    कंपनी ने कहा कि हम अनजाने में लोगों की भावनाओं को हुए नुकसान के लिए दुख प्रकट करते हैं, हम अपने कर्मचारियों, पार्टनर्स और स्टाफ स्टोर की भलाई को ध्यान में रखते हुए विज्ञापन को वापस लेते हैं, हमारा इरादा किसी की भावनाओं को आहत करने का नहीं था।

    यह पढ़ें: तनिष्क के विज्ञापन को देख फूटा लोगों का गुस्सा, हटाना पड़ा वीडियो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Tanishq Ad Row Chetan Bhagat Taunts Those Who Oppose The Ad But Get Trolled.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X