• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Tamil Nadu Rain updates: चेन्नई समेत कई जिलों में भारी बारिश की आशंका, 24 घंटों का अलर्ट हुआ जारी

Google Oneindia News

Tamil Nadu Rain updates (तमिननाडु का मौसम): नवंबर के महीने में तमिलनाडु में हो रही बारिश ने लोगों को हैरान कर दिया है। मानसून की बारिश ने यहां के जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है।चेन्नई मेट्रोलॉजिकल विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, चेन्नई, तिरुवल्लुर, रानीपेट और पुडुचेरी में अलग-अलग स्थानों में भारी बारिश होने की आशंका व्यक्त की है और इसी वजह से यहां पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के अलावा बंगाल की खाड़ी में बना एक साइक्लोनिक प्रेशर भी इस वक्त राज्य में बेतहाशा हो रही बारिश की वजह है।

 5,093 राहत शिविर बनाए गए

5,093 राहत शिविर बनाए गए

भारी बारिश के मद्देनजर तटीय इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। राज्य में बाढ़ जैसी स्थिति को देखते हुए जलाशयों से पानी छोड़ने का भी फैसला किया गया है तो वहीं 5,093 राहत शिविर भी बनाए गए हैं।

चेन्नई समेत कई जिलों में तो बाढ़ जैसे हालात

चेन्नई समेत कई जिलों में तो बाढ़ जैसे हालात

आपको बता दें कि इससे पहले मौसम विभाग ने 20 तारीख तक राज्य में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की थी लेकिन अब ये अवधि और बढ़ गई है। मालूम हो कि पिछले हफ्ते हुई भारी बारिश की वजह से चेन्नई समेत कई जिलों में तो बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए थे।

मछुआरों को भी समुद्र में जाने से रोका गया

मछुआरों को भी समुद्र में जाने से रोका गया

दो-तीन दिनों तक कई जिलों में स्कूल-कॉलेज भी बंद रखने पड़े थे और मछुआरों को भी समुद्र में जाने से रोका गया था लेकिन भारी बारिश के अलर्ट के चलते अब फिर से अगले 24 घंटों तक के लिए भी मछुआरों को समुद्र में जाने से रोका गया है।

बारिश का असर आस-पास के राज्यों में भी पड़ेगा

बारिश का असर आस-पास के राज्यों में भी पड़ेगा

तमिलनाडु की इस बारिश का असर आस-पास के राज्यों में भी पड़ेगा इसलिए अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। इसलिए यहां पर भी अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश और बर्फबारी के आसार

बारिश और बर्फबारी के आसार

जहां दक्षिण भारत का ये हाल है वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। आईएमडी ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल के मंडी, कांगड़ा, शिमला, कुल्‍लू, चंबा में हल्की बर्फबारी हो सकती है तो वहीं मैदानी इलाकों में भी अब तापमान में कमी देखी जाएगी। दिल्ली समेत कई राज्यों में अब सर्दी बढ़ेगी और मौसम शुष्क रहने वाला है तो वहीं पंजाब, हरियाणा में सुबह-शाम कोहरा भी असर दिखा जा सकता है।

Delhi Pollution: शनिवार को इस सीजन में सबसे ठंडी रही दिल्ली, AQI पहुंचा 297 , जानिए आज कैसा रहेगा मौसम?Delhi Pollution: शनिवार को इस सीजन में सबसे ठंडी रही दिल्ली, AQI पहुंचा 297 , जानिए आज कैसा रहेगा मौसम?

Comments
English summary
Tamil Nadu Weather updates: Heavy rains expected in many districts including Chennai, 24-hour alert issued says IMD. See Details.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X