• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु में नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। तमिलनाडु के स्थानीय निकाय के चुनाव का ऐलान कर दिया गया है। स्थानीय निकाय के चुनाव तमिलनाडु में दो चरणों में कराए जाएंगे। प्रदेश में 27 दिसंबर से 30 दिसंबर को निकाय चुनाव होंगे। चुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख 13 दिसंबर है। वहीं इन निकाय चुनाव को लेकर द्रविड मुन्नेत्र कझगम में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। जिसमे कहा गया है कि प्रदेश में निकाय चुनाव कराने के लिए जरूरी औपचारिकताएं अभी तक पूरी नहीं की गई हैं। डीएमके की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 5 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

election

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ एआईएडीएमके प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर दुविधा पैदा कर रही है। स्टालिन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी पर आरोप लगाया है कि पलानीस्वामी और उनके मंत्री इस मामले में कानूनी विकल्प चुनकर निकाय चुनाव को रोकना चाहते हैं। डीएमके ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके कहा है कि प्रदेश के प्राधिकारी चुनाव को लेकर अधिसूचना से पहले परिसीमन समेत तमाम प्रक्रियाओं को पूरी करें।

पत्रकारों से बात करते हुए स्टालिन ने कहा कि प्रदेश सरकार ने मद्रास हाई कोर्ट के निर्देशानुसार अभी तक पांच नए जिलों में परिसीमन प्रक्रिया को पूरा नहीं किया है। यही नहीं नगर निगम में अनुसूचित जातियों, जनजातियों और महिलाओं के लिए पर्याप्त आरक्षण भी नहीं दिया गया। यही नहीं सरकार ने नगर निकाय के प्रमुख के महापौर व अध्यक्ष जैसे पद के चयन की प्रक्रिया को भी प्रत्यक्ष से अप्रत्यक्ष कर दिया है।

इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों देवेंद्र फडणवीस को इतने कम समय के लिए बनाया गया CM, अनंत कुमार ने किया खुलासाइसे भी पढ़ें- आखिर क्यों देवेंद्र फडणवीस को इतने कम समय के लिए बनाया गया CM, अनंत कुमार ने किया खुलासा

English summary
Tamil NAdu local body elections to be held on 27 and 30 december.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X