आरुषि हत्याकांड: तलवार दंपत्ति को उम्रकैद की सजा सुनाने वाले जज पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बहुचर्चित आरुषि तलवार हत्याकांड मामले में तलवार दंपत्ति को उम्रकैद की सजा सुनाने वाले जज ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। 2008 में नोएडा के जलवायु विहार सोसाइटी में आरुषि और हेमराज की हत्या के आरोप में राजेश और नुपुर तलवार को उम्रकैद की सजा सुनाने वाले सीबीआई कोर्ट के जज ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। सीबीआई जज श्याम लाल ने इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा अपने फैसले के खिलाफ की गई तीखी टिप्‍पणियों को हटाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

 Talwars' acquittal: 'Film director' judge moves Supreme Court, wants Allahabad HC remarks expunged

आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीबीआई कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करते हुए उस पर विरोधाभास जताया था। कोर्ट ने सीबीआई कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाते हुए जज की कानूनी समझ पर उंगली उठाई थी ।कोर्ट ने टिप्पणी की कि ट्रायल जज अपनी कानूनी जिम्मेदारियों से अनभिज्ञ हैं।

हाईकोर्ट ने सीबीआई जज के लिए टिप्पणी करते हुए कहा था कि जज ने फिल्म डायरेक्टर जैसा व्यवहार किया। हाईकोर्ट ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को लेकर कई खामियां निकाली और  सीबीआई को भी फटकार लगाई। आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीबीआई की जांच में खामियां निकालते हुए तलवार दंपत्ति को बरी कर दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Special CBI judge Shyam Lal, who in 2013 had convicted Rajesh and Nupur Talwar in the 2008 Noida double murder case has moved the Supreme Court seeking modification in the Allahabad High Court judgement.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

X