• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Gold Smuggling Case: ED ने निलंबित केरल के पूर्व प्रमुख सचिव एम शिवशंकर को किया गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के खास और गोल्ड स्मगलिंग केस में आरोपी पूर्व प्रमुख सचिव एम शिवशंकर बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया। बुधवार सुबह जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ के लिए अधिकारी को हिरासत में ले लिया गया था, जिसके बाद केरल उच्च न्यायालय ने उनकी अग्रिम जमानत अनुरोध को खारिज कर दिया। ईडी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन के पूर्व प्रधान सचिव रहे शिवशंकर को करीब छह घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया।

Suspended IAS officer M Sivasankar arrested by Enforcement Directorate in Kerala gold smuggling case

केरल हाई कोर्ट द्वारा शिवशंकर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद ईडी के अधिकारियों ने तिरुवनंतपुरम स्थित एक आयुर्वेद अस्पताल पहुंचकर शिवशंकर को हिरासत में ले लिया था जहां वह इलाज करा रहे थे। इसके बाद शिवशंकर को कार से यहां ईडी कार्यालय पूछताछ के लिए लाया गया। शिवशंकर ने ये अर्जियां मामले में तस्करी के कोण की जांच कर रहे सीमा शुल्क विभाग और ईडी द्वारा संभावित गिरफ्तारियों की आशंका में दायर की थीं।

एम शिवशंकर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद कांग्रेस और भाजपा ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर पद छोड़ने का दबाव बढ़ा दिया है। क्योंकि विपक्ष आइएएस अफसर शिवशंकर के साथ ही स्वयं उन पर भी सोना तस्करी में शामिल होने का आरोप लगाता रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कुछ स्थानों पर विजयन के पुतले भी फूंके।

राज्य विधानसभा में कांग्रेस के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, शिवशंकर को अब और सही ठहराए बिना, मुख्यमंत्री को पद से हट जाना चाहिए। वह मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) थे, जिसने सोने की तस्करी के मामले में आरोपियों को बचाने के लिए सभी कदम उठाए। वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने कहा कि जब एजेंसियां शिवशंकर से पूछताछ करेंगी, तो और जानकारी सामने आएगी। अदालत के आदेश से राज्य की वाम सरकार घिर गई है। जांच आगे बढ़ने पर मुख्यमंत्री और उनके कार्यालय की संलिप्तता स्पष्ट होगी।

सीरम इंस्टीट्यूट के CEO ने कहा- इस साल दिसंबर तक आ सकती है वैक्सीन, लेकिन...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Suspended IAS officer M Sivasankar arrested by Enforcement Directorate in Kerala gold smuggling case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X