• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र ने ऐसे किया सुषमा स्वराज को याद

|

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज अब हमारे बीच नहीं हैं। मंगलवार रात दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में उनका निधन हो गया, वे 67 वर्ष की थीं। डॉक्टरों के मुताबिक, सुषमा स्वराज का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। उनके अचानक निधन की खबर से हर कोई स्तब्ध है। बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र ने सुषमा स्वराज को याद करते हुए बेहद इमोशनल ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि 'अनाड़ी सियासत दान कह कर, सीने से लगा लेतीं थीं मुझे'। सुषमा स्वराज के निधन पर बीजेपी सांसद सनी देओल ने भी ट्वीट किया और दिग्गज नेता को अपनी श्रद्धांजलि दी है।

'अनाड़ी सियासत दान कह कर, सीने से लगा लेतीं थीं मुझे'

'अनाड़ी सियासत दान कह कर, सीने से लगा लेतीं थीं मुझे'

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने सुषमा स्वराज को याद करते हुए बेहद इमोशनल ट्वीट किया। धर्मेंद्र भी एक समय राजनीति में आए थे और भाजपा के सांसद पर रहे हैं। उसी दौर को याद करते हुए धर्मेंद्र ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, "अनाड़ी सियासत दान कह कर, सीने से लगा लेतीं थीं मुझे। सुषमा जी, दुनियां भर की चहेती, भारत की महान नेता मेरी छोटी बहन बहुत याद आएंगी आप! भगवान, आप की आत्मा को शान्ति दे।"

इसे भी पढ़ें:- पहले शीला दीक्षित अब सुषमा स्वराज, दिल्ली ने खोई अपनी दो चहेती सीएम

भाजपा सांसद सनी देओल ने किया ये ट्वीट

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र के बेटे और गुरदासपुर से भाजपा सांसद सनी देओल ने ट्वीट करके सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित किया। भाजपा सांसद ने लिखा, 'सुषमा स्वराज के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना है। वो देश की बेहतरीन नेताओं में से एक थीं। वो खास थीं और हम हमेशा उन्हें याद करेंगे। उनके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदनाएं है।' बता दें कि देओल परिवार से सुषमा स्वराज का करीबी रिश्ता रहा।

हेमा मालिनी ने कहा- वो हमेशा मेरी एक शानदार दोस्त, दार्शनिक और मार्गदर्शक रही

सुषमा स्वराज के निधन पर भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने भी ट्वीट करके अपनी श्रद्धांजलि दी है। मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने लिखा, 'सुषमा स्वराज जी अब नहीं रहीं। हमारे राष्ट्र के लिए ये एक बड़ा नुकसान है। निजी तौर पर मेरी पूरी पार्लियामेंट की यात्रा के दौरान वो हमेशा मेरी एक शानदार दोस्त, दार्शनिक और मार्गदर्शक रही हैं। नर्म भाषा बोलने वाली, हमेशा लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील रहीं। वो कई मायनों में यूनिक थीं और हमेशा लोगों के लिए समर्पित रहती थीं।'

पहली फुलटाइम महिला विदेश मंत्री थीं सुषमा स्वराज

पहली फुलटाइम महिला विदेश मंत्री थीं सुषमा स्वराज

हेमा मालिनी ने एक और ट्वीट में लिखा, 'सुषमा जी ने हमेशा मेरे नृत्य और "गंगा" की मेरी प्रस्तुति की सराहना की, जिस पर वह सार्वजनिक रूप से बेहद हर्ष का अनुभव करती थीं।' हेमा मालिनी खुद सुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन के लिए भी पहुंचीं, इस दौरान वो बेहद भावुक नजर आईं। बता दें कि सुषमा स्वराज देश की पहली फुलटाइम महिला विदेश मंत्री थीं। उनसे पहले इंदिरा गांधी भी 2 बार विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुकी थीं लेकिन उस दौरान वो प्रधानमंत्री भी थीं।

इसे भी पढ़ें:- छोटे कद की बड़े दिल वाली विदेश मंत्री जिसने ट्विटर पर हमेशा जीता लोगों का दिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sushma Swaraj Passed Away: Bollywood Actor Dharmendra Emotional tweet, BJP MP Sunny Deol also reacts
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X