• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुशांत के दोस्त ने कहा- सिद्धार्थ पिठानी से ज्यादा क्लोज थीं रिया, दोनों को लेकर किए कई बड़े खुलासे

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। मामले की जांच डेढ़ महीने से भी अधिक समय से मुंबई पुलिस कर रही है लेकिन पुलिस अभी तक ये पता नहीं लगा पाई है कि सुशांत की मौत का कारण क्या है। जिसके बाद सुशांत के परिवार ने पटना में एफआईआर दर्ज करवाई और रिया चक्रवर्ती सहित कई लोगों पर सुशांत को सुसाइड के लिए मजबूर करने और धोखाधड़ी करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके बाद पटना से पुलिस की एक टीम जांच के लिए मुंबई आई और अब तक कई खुलासे हो चुके हैं। इस बीच सुशांत के दोस्त सैमुअल हाओकिप भी सामने आए हैं।

सुशांत की वित्तीय स्थिति ठीक थी

सुशांत की वित्तीय स्थिति ठीक थी

सैमुअल हाओकिप ने एक टेलीविजन चैनल को दिए इंटरव्यू में आरोपी रिया चक्रवर्ती और सिद्धार्थ पिठानी को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा है कि वह जून और जुलाई, 2019 के बीच सुशांत के साथ काम करना बंद कर चुके थे। इसके साथ ही सैमुअल ने कहा कि उन्हें इस बारे में नहीं पता कि आखिर सुशांत के साथ क्या हुआ है। उन्हें इस बारे में स्टाफ के जरिए पता चला कि सुशांत मेडिसिन पर चल रहे थे लेकिन उनकी वित्तीय स्थिति काफी ठीक थी।

    Sushant Singh Case: Chirag Paswan और Nishikant Dubey ने CBI जांच को लेकर क्या कहा ?| वनइंडिया हिंदी
    सिद्धार्थ के करीब थीं रिया

    सिद्धार्थ के करीब थीं रिया

    इसके साथ ही सैमुअल हाओकिप ने बताया कि सिद्धार्थ पिठानी उनसे ज्यादा रिया चक्रवर्ती के अधिक करीब थे। पहले सैमुअल को लेकर कई तरह की खबरें आई रही थीं कि वह सुशांत की मौत के बाद से ही गायब हैं। जिसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम लाइव के जरिए लोगों को बताया कि वह ठीक हैं और सुरक्षित हैं। उन्होंने इस दौरान कहा, 'सिद्धार्थ मुझसे ज्यादा रिया के अच्छे दोस्त थे। मतलब वो रिया के ज्यादा करीब थे।' बता दें सिद्धार्थ पिठानी के हाल ही में इंटरव्यू के बाद उनपर भी कई सवाल उठ रहे हैं। उन्होंने अलग-अलग जगह दिए इंटरव्यू में अलग-अलग बातें कही हैं। यानी एक सवाल का अलग-अलग जवाब दिया है। साथ ही सुशांत के परिवार पर आरोप लगाया है कि वह उसपर रिया के खिलाफ बयान देने का दवाब बना रहे हैं।

    दिशा की मौत के बाद से सुशांत को था खतरा

    दिशा की मौत के बाद से सुशांत को था खतरा

    इससे पहले सुशांत की एक अन्य दोस्त स्मिता ने कहा था कि दिशा की मौत के बाद से ही सुशांत अपनी जिंदगी को लेकर खतरा महसूस कर रहे थे। उन्होंने सुशांत के डिप्रेशन वाली बात को नकारते हुए कहा था कि, 'एक और व्यक्ति सैमुअल हैओकिप कहां है, वो सुशातं के साथ ही रहता था। वो सुशांत का सारा आर्टिफिशल इंटेलिजेंस से जुड़ा काम देखता था। वो कहां है?' इसके साथ ही स्मिता ने कहा था, 'सुशांत की मैनेजर श्रुति की भी रिया और सिद्धार्थ पिठानी की तरह एक जैसी थियोरी है। केवल ये तीन लोग ही ये बात क्यों कर रहे हैं? अप्रैल में सुशांत ने अपने दोस्त को बताया था कि वह कोविड-19 को लेकर वैज्ञानिकों और डॉक्टरों के संपर्क में हैं। सुशांत ने इसके लिए जूम कॉल भी अटेंड किए थे। एक आदमी जो अप्रैल में कोविड-19 से लड़ने के लिए तकनीक पर काम कर रहा है, वो जून में अचानक मर जाता है। सुशांत अपनी योजनाओं को लेकर काफी उत्सुक थे।'

    बिहार डीजीपी ने क्या कहा?

    बिहार डीजीपी ने क्या कहा?

    जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस मामले की जांच में बिहार पुलिस का सहयोग नहीं कर रही है। साथ ही एसपी विनय तिवारी को जबरन क्वारंटाइन कर लिया गया है। मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार पर सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि उन्होंने इससे पहले आए बिहार पुलिस के अधिकारियों को क्वारंटाइन नहीं किया था। इस मामले में बिहार DGP गुप्तेशवर पांडे का कहना है, हमारा आईपीएस अफसर गया आपने (मुंबई पुलिस) उसे जबरदस्ती क्वारंटाइन कर दिया, 5 दिन पहले हमारे 4 अफसर गए थे उनको क्वारंटाइन क्यों नहीं किया? रोज हजारों आदमी मुंबई एयरपोर्ट लैंड कर रहे हैं कितनों को आप क्वारंटाइन कर रहे हैं। केवल इसी को क्वारंटाइन करने के​ लिए आपका नियम-कानून आ गया। कानून में छूट देने का प्रावधान है आपने क्यों नहीं दी? हम लोग सुशांत को न्याय दिलाने के लिए कटिबद्ध हैं। हम किसी निर्दोष को फंसाने के पक्ष में नहीं हैं।

    सुशांत केस: पुलिस की जांच पर पूर्व CM की पत्नी अमृता फडणवीस ने उठाए सवाल, कहा- मुंबई अब सुरक्षित स्थान नहीं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    sushant singh rajput friend samuel haokip said rhea more close to siddharth pithani reveals many things
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X