चुनावी गुणा-भाग : अभी हों इलेक्‍शन तो मोदी को मिलेंगी बंपर सीटें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश में पीएम मोदी का जादू अभी भी बरकरार है, विपक्ष चाहे जितना निशाना साधे पीएम नरेंद्र मोदी जनता की पसंद बने हुए हैं। एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि देश में अगर अभी लोकसभा चुनाव हो जाए तो एनडीए 315 से ज्यादा सीट जीतने में कामयाब हो जाएगी।

पीएम मोदी का जादू बरकरार

पीएम मोदी का जादू बरकरार

वीडीपी एसोसिएटस का दावा है कि मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल के बाद एनडीए का वोट प्रतिशत बढ़ा है। पहले जो वोट प्रतिशत 38.5 था अब वो बढ़कर 44 हो गया है। वीडीपी एसोसिएट्स ने अपने सर्वे रिपोर्ट में बताया है कि अगर देश में अभी लोकसभा चुनाव हो जाए तो बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए विपक्ष को धूल चटा देगी। हालांकि सर्वे में एनडीए को अभी 315 सीटें मिलने का दावा किया गया है।

69 प्रतिशत लोग मोदी सरकार से संतुष्ट

69 प्रतिशत लोग मोदी सरकार से संतुष्ट

वीडीपी एसोसिएट्स ने तीन साल के मोदी सरकार के कार्यकाल के बाद देश की जनता का मूड जानने के मकसद से सर्वे किया था। सर्वे में ये साफ हुआ की देश में 69 प्रतिशत लोग नरेंद्र मोदी के तीन साल के कार्यों से संतुष्ट हैं। ये सर्वे यूपी, मध्यप्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलंगाना,आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल और बिहार में कंडक्ट किया गया था।

उत्तर भारत में 51 प्रतिशत वोट शेयर

उत्तर भारत में 51 प्रतिशत वोट शेयर

वीडीपी एसोसिएट्स ने क्षेत्र के आधार पर भी सर्वे किया था जिसमे पता चला कि साउथ इंडिया में एनडीए का वोट शेयर 33 प्रतिशत है जबकि यूपीए का 27 प्रतिशत, नार्थ और नार्थइस्ट की बात करें तो एनडीए को वोट शेयर 42 प्रतिशत और यूपीए का 29 प्रतिशत है। पश्चिमी भारत की बात की जाए तो एनडीए का वोट प्रतिशत 50 है जबकि यूपीए का 26 प्रतिशत है। देश की उतरी भाग की बात करें तो एनडीए 51 प्रतिशत वोटशेयर के साथ बढ़त बनाए हुए है जबकि यूपीए को वोटशेयर 33 है।

15 राज्यों के 14 लोकसभा सीटों में सर्व किया गया

15 राज्यों के 14 लोकसभा सीटों में सर्व किया गया

अगर देश में अभी लोकसभा चुनाव कराए जाए तो एनडीए को 315 सीटें मिलेंगी जबकि यूपीए को 62 सीटों से संतोष करना पड़ेगा। एनडीए को सबसे ज्यादा वोट शेयर गुजरात में 53 प्रतिशत रहने का दावा किया गया है जबकि मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में 52 प्रतिशत रहने की उम्मीद है। वही कांग्रेस शासित कर्नाटक में एनडीए को वोट शेयर 47 प्रतिशत रहने की उम्मीद है।वीडीपी एसोसिएट्स ने 15 राज्यों के 14 लोकसभा सीटों में सर्व किया था जिसने करीब 12,826 लोगों ने अपनी राय दी है। वीडीपी एसोसिएट्स ने अपने सर्वे में पीयूष गोयल और सुषमा स्वराज को मोदी सरकार के बेहतर परफॉर्म करने वाला मंत्री बताया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Survey predicts big win, increased vote share for Modi-led NDA if elections are held now
Please Wait while comments are loading...