कर्नाटक में होने वाली कंबाला रेस पर अंतरिम रोक लगाने से SC का इनकार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Supreme Court ने Karnataka में होने वाली Kambala Race पर रोक लगाने से किया इंकार । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्‍ली। कर्नाटक में होने वाली कंबाला रेस पर अंतरिम रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिसा है। इस मामले में अगली सुनवाई 14 मार्च को होगी। पीपल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल ( PETA) द्वारा दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान की। इसमें कंबाला को कानूनी जामा पहनाने के लिए लाए गए प्रिवेंशन ऑफ क्रूअल्टी टू एनिमल्स ( कर्नाटक अमेंडमेंट) ऑर्डिनेंस, 2017 को चुनौती दी गई थी।

    कर्नाटक में होने वाली कंबाला रेस पर अंतरिम रोक लगाने से SC का इनकार

    कंबाला कमिटी और विभिन्न कन्नड़ संगठनों ने इस खेल पर लगे प्रतिबंध के खिलाफ कई जगहों पर प्रदर्शन किया था। वहीं ऐनिमल राइट्स ऐक्टिविस्ट यह दावा कर रहे थे कि भैंस मार खाने के डर से खेल में दौड़ते हैं। वहीं आयोजकों का कहना है कि इस खेल में कई बदलाव किए गए हैं, लिहाजा अब इस खेल में कोई हिंसा नहीं है और यह पशुओं के साथ बेहद फ्रेंडली तरीके से आयोजित किया जाने वाला खेल है। आपको बता दें कि कंबाला खेल कर्नाटक के तटीय इलाकों में जमींदारों व लोगों द्वारा खेला जाता है जो आमतौर पर नवंबर में शुरू होकर मार्च तक चलता है। इसमें भैसों की दौड लगाई जाती है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The Supreme Court on Monday refused to grant interim stay on traditional buffalo races 'Kambala' held in Karnataka. the next date of hearing is March 14.

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.