• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गिरिराज पर नीतीश का पलटवार, ऐसे लोगों का कोई धर्म नहीं

|

पटना। बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के एक ट्वीट को लेकर बिहार में सियासत गरमा गई है। बीजेपी नेता ने ये बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी की तस्वीर ट्वीट करके उन पर तंज कसा था। गिरिराज सिंह के इस ट्वीट पर बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने एक बार फिर से करारा पलटवार किया है। नीतीश कुमार ने कहा, "ऐसे लोगों का कोई धर्म नहीं होता है, वो (गिरिराज सिंह) ये सब इसलिए करते हैं जिससे मीडिया में बने रह सकें।"

गिरिराज के ट्वीट पर घमासान, नीतीश ने यूं साधा निशाना

गिरिराज के ट्वीट पर घमासान, नीतीश ने यूं साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के ट्वीट को लेकर जनता दल यूनाइटेड ने सवाल खड़े किए हैं। जेडीयू ने जहां बीजेपी नेता ने पलटवार किया, वहीं खुद नीतीश कुमार ने भी गिरिराज सिंह को करारा जवाब दिया है। नीतीश कुमार ने बुधवार को ईद के मौके पर कहा, "गिरिराज, मैं उनके की ओर से कही गई बातों पर प्रतिक्रिया नहीं दूंगा। कुछ लोगों की आदत होती है कि ऐसी बात कहें जिससे प्रतिक्रिया हो और मीडिया में उन्हें जगह मिले। ऐसे लोगों का कोई धर्म नहीं है क्योंकि प्रत्येक धर्म एक दूसरे के लिए सम्मान और प्यार का उपदेश देता है। ऐसी बातों पर हम कभी प्रतिक्रिया नहीं देते हैं।"

इसे भी पढ़ें:- इफ्तार पार्टी की तस्वीर शेयर कर गिरिराज ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

ईद के मौके पर बोले नीतीश- किसी भी धर्म का अपमान नहीं करना चाहिए

ईद के मौके पर बोले नीतीश- किसी भी धर्म का अपमान नहीं करना चाहिए

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को पटना के गांधी मैदान पहुंचे, जहां ईद की शुभकामनाएं देने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "एक-दूसरे के धर्म के प्रति इज्जत का भाव रखना चाहिए। किसी भी धर्म का अपमान नहीं करना चाहिए। आप किसी भी धर्म का पालन कर सकते हैं, लेकिन हर धर्म एक-दूसरे के लिए सम्मान और प्रेम का उपदेश देता है। जो लोग इसके विपरीत हैं उनका कोई धर्म नहीं होता है।" मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बगैर नाम लिए कहा, "किसी भी धर्म को अपनाइए, प्रेम से काम करिए। एक-दूसरे के प्रति सम्मान का भाव रखिए।"

गिरिराज के इसी ट्वीट पर बिहार में गरमाई सियासत

दरअसल, मंगलवार को पटना में जेडीयू की ओर से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील मोदी, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान भी शामिल हुए। इस दौरान जीतनराम मांझी भी पहुंचे थे। इसी आयोजन की तस्वीर शेयर करते हुए बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने मंगलवार को एक ट्वीट किया। गिरिराज सिंह ने लिखा, "कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर सुंदर फोटो आते??...अपने कर्म धर्म में हम पिछड़ क्यों जाते और दिखावा में आगे रहते हैं???"

अमित शाह ने गिरिराज सिंह को दी चेतावनी

अमित शाह ने गिरिराज सिंह को दी चेतावनी

वहीं गिरिराज सिंह के नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी को लेकर किए गए ट्वीट पर बीजेपी आलाकमान ने नाराजगी जताई है। केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को गिरिराज सिंह को फोन किया और बात की है। यही नहीं उन्होंने बीजेपी नेता से ऐसी टिप्पणी करने से परहेज करने की हिदायत दी है। अमित शाह ने गिरीराज सिंह को फ़ोन करके नसीहत देते हुए कहा कि, इस तरह की शिकायत नहीं आनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें:- गिरिराज के बहाने भाजपा से अलग होने का बहाना खोज रहे नीतीश?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Such People Have No Religion, Bihar CM Nitish Kumar On Giriraj Singh Iftar Tweet.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X