अमरनाथ यात्रा पर हमला: राहुल गांधी ने कहा- पीएम स्वीकार करें अपनी जिम्मेदारी

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। । जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले की र ओर निंदा हो रही है। सभी का कहना यह कायरना हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शांतिपूर्ण अमरनाथ यात्रा पर जम्मू-कश्मीर में हमला करने वालों के शब्दों के परे दर्द है।

पीएम ने लिखा कि हर किसी को इस हमले की कठोर निंदा की जानी चाहिए। भारत इस तरह के भयावह हमलों और नफरत की बुराई में कभी नहीं फंसेगा।

अमरनाथ यात्रा पर हमला: राहुल गांधी ने कहा- पीएम स्वीकार करें अपनी जिम्मेदारी

ट्विटर पर पीएम ने लिखा कि जम्मू और कश्मीर राज्यपाल और के मुख्यमंत्री से बात की और आवश्यक सभी संभव सहायता का आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें: ड्राइवर ने की गलती और आतंकियों को मिल गया मौका, अमरनाथ यात्रियों पर हमले की पूरी कहानी

रक्षा मंत्री जेटली ने की निंदा

रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि अमरनाथ यात्रा पर आतंकवादी हमला सबसे निन्दनीय कार्य है शोक। संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अमरनाथ यात्रा में तीर्थयात्रियों पर अनंतनाग में हुए हमले पर दुःख व्यक्त किया है। इसके साथ ही सुरक्षा में लापरवाही की जांच के लिए कहा है।

राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर और गुजरात के मुख्यमंत्री से बातचीत की। उन्होंने घायलों की मदद के लिए पूर्ण सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने डीजी पुलिस के साथ भी बात की। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा किअमरनाथ यात्रियों पर आतंकवादी हमला निंदनीय है। मृतकों एवं घायलों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है।

ये भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा पर हमला: आईबी ने कहा- हो सकता है हिजबुल का हाथ, लिया सलाउद्दीन का बदला!

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा...

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मैं निर्दोष अमरनाथ यात्रिंयों पर आज आतंकवादी हमले में अपने प्रियजनों को खो चुके परिवारों के दर्द और पीड़ा के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि इन कायर आतंकवादियों से भारत कभी भी भयभीत नहीं होगा। उन्होंने लिखा कि यह एक गंभीर और अस्वीकार्य सुरक्षा चूक है। प्रधानमंत्री को इसकी जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए। और इसे फिर से नहीं होने देना चाहिए।

जम्मू और कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इस बात की निंदा करने के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है, इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा और जल्द ही दंडित किया जाएगा। राज्य के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह निर्दोष लोगों पर हमला करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सभी 15 घायल लोग खतरे से बाहर हैं।

एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह 'कायरतापूर्ण हरकत' है।

ये भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा पर हमला: बोले पीएम मोदी शब्दों के परे है दर्द, राजनाथ सिंह ने कहा - मिलेगी पूरी सहायता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Statement of leaders on amarnath yatra attack
Please Wait while comments are loading...