श्रीनगर हॉस्पिटल हमला: आतंकी को भगाने के आरोप में 6 लोग गिरफ्तार

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। श्रीनगर में महाराजा हरिसिंह अस्पताल फायरिंग कर आतंकी नावेद को छुड़ा ले जाने वाले मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने लश्‍कर के आतंकी नावेद जट को भगाने में मदद करने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में राज्य सरकार ने कार्रवाई करते हुए श्रीनगर सेंट्रल जेल के सुप्रिंटेंडेंट हिलाल अहमद रथेर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

श्रीनगर हॉस्पिटल हमला: आतंकी को भगाने के आरोप में 6 लोग गिरफ्तार

पुलिस को भगा ले जाने वाले लोगों के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी सीसीटीवी फुटेज से मिली थी जिसके आधार कार्रवाई की गई। पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में कई जगहों पर देर रात छापेमारी भी की है। बताया जा रहा है कि भागने के बाद नावेद जहां रुका हुआ था उस घर पर भी छापा मारा गया लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका। वो वहां से 10 मिनट पहले ही भाग गया था।पुलिस का कहना है कि नावेद को भगा ले जाने में शामिल मोटरसाइकिल और गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है।

मंगलवार को हुए इस हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। नावेद को मेडिकल चेकअप के लिये रानीवाड़ी स्थित सेंट्रल जेल से श्री महाराजा हरिसिंह हॉस्पिटल लाया गया था। लेकिन उसके साथियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया और उसे छुड़ा कर ले गए। साथ ही मौजूद सुरक्षाकर्मी के हथियार भी लेकर भाग गए थे। भागा हुआ आतंकी नावेद जट उर्फ अबु हनजुल्ला पाकिस्तान के मुल्तान के साहिवाला का रहने वाला है। नावेद को कश्मीर में लश्कर चीफ अबु कासिम का करीबी माना जाता है।

सेना पर FIR: सुप्रीम कोर्ट पहुंचे आर्मी ऑफिसर के पिता, केस रद्द करने की मांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Srinagar hospital attack: Six held for helping Pakistani terrorist escape

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.