• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'मेरे पति की जीवनभर की कमाई इस बैंक में, अब आरबीआई ने पैसा निकालने पर पाबंदी लगा दी'

|

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने बेंगलुरु के श्री गुरु राघवेंद्र कॉपरेटिव बैंक पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं। इन पाबंदियों के बाद अब इस बैंक के ग्राहक अपने खाते से सिर्फ 35 हजार रुपए ही निकाल पाएंगे। बैंक पर पांबदियों के बाद खाताधारक बेहद परेशान हैं। बैंक के सामने लोगों की लंबी लाइन लगी है। इन ग्राहकों का कहना है कि वो इस खबर से बेहद परेशान हैं।

मेरे पति की तो जीवनभर की कमाई जमा है

मेरे पति की तो जीवनभर की कमाई जमा है

बैंक के सामने परेशान खड़ी महिला ने बताया है कि इस खबर के मिलते ही वो यहां पहुंच गई हैं। उनका कहना है, मेरे पति की एफडी इस बैंक में है। ये रकम 15 से 20 लाख के बीच है। वो अब रिटायर हो चुके हैं और इस जमापूंजी पर ही हम निर्भर हैं। जैसे ही हमें पाबंदियों का पता चला तो हम परेशान हो गए। मैं यहां आई तो बैंक की ओर से आश्वासन मिला कि पैसा सुरक्षित है लेकिन 6 महीने तक हम इसे निकाल नहीं सकते। हम इससे निराश हैं, हमें बैंक में पैसा सुरक्षित नहीं लग रहा और मानसिक तौर पर कष्ट हो रहा है।

जरूरत अब तो 6 महीने बाद क्यों निकालें पैसे?

जरूरत अब तो 6 महीने बाद क्यों निकालें पैसे?

बैंक के बाहर मौजूद कई लोगों ने इस पर एतराज जताया है कि वो अपना पैसा एक सीमा के बाद नहीं निकाल सकते। ज्यादातर लोगों का यही कहना है कि मर्जी से कोई चाहे ना निकाले लेकिन पांबदी एक ग्राहक को असुरक्षा का भाव दे रही है। यही असुरक्षा और बैचेनी लोगों को बैंक तक ला रही है।

RBI ने बेंगलुरु के इस निजी बैंक के लेन-देन पर लगाया अंकुश, 35000 रू तक कैश निकाल सकते हैं खाताधारकRBI ने बेंगलुरु के इस निजी बैंक के लेन-देन पर लगाया अंकुश, 35000 रू तक कैश निकाल सकते हैं खाताधारक

आरबीआई ने लगाई ये पाबंदी

आरबीआई ने लगाई ये पाबंदी

आरबीआई ने श्री गुरु राघवेंद्र सहकारी बैंक पर वित्तीय अनियमितताओं को लेकर पाबंदियां लगाई हैं। अब इस बैंक के ग्राहक सिर्फ 35 हजार रुपए ही निकाल पाएंगे, बैंक कोई लोन नहीं दे पाएगा, बैंक में अगले 6 महीनों तक कोई भी नया निवेश नहीं किया जा सकेगा। बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने श्री गुरु राघवेंद्र सहकारी बैंक ने ग्राहकों को कहा है कि वो परेशान ना हों। सभी का पैसा सुरक्षित है। मौजूदा समय में श्री गुरु राघवेंद्र सहकारी बैंक 9 हजार से ज्यादा अकाउंट होल्डर हैं।

English summary
sri guru raghavendra cooperative bank Bengaluru rbi Depositor My husband has fd here
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X