• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संक्रिमत हुआ SpiceJet का पायलट,मार्च में नहीं भरी कोई अंतरराष्ट्रीय उड़ान

|

नई दिल्ली- देश में कोरोना के संक्रमण की एक बहुत ही चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। निजी विमान कंपनी स्पाइसजेट का कहना है कि उसका एक ऐसा पायलट कोविड-19 के टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है, जिसने इस पूरी महीने एक भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान नहीं भरी है। उस पायलट की टेस्ट रिपोर्ट शनिवार को ही सामने आई है, जिसके बाद उसके संपर्क में आए एयरलाइंस के बाकी सभी कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। सवाल ये उठ रहा है कि आखिर जब वो पायलट मार्च में कभी विदेश गया ही नहीं है तो वह संक्रमित कैसे हो गया। गौरतलब है कि 21 दिनों के लॉकडाउन में देश में सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने भी रद्द कर दी गई हैं।

बिना विदेश गए संक्रमित हुआ पायलट

बिना विदेश गए संक्रमित हुआ पायलट

स्पाइसजेट का एक पायलट जिसने इस महीने एक भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान नहीं भरी, वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है। ये जानकारी रविवार को स्पाइसजेट की ओर से दी गई है। एयरलाइन्स कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक, 'हमारे एक सहयोगी जो स्पाइसजेट में फर्स्ट ऑफिसर हैं, उन्हें जांच में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। टेस्ट की रिपोर्ट 28 मार्च को आई है। उन्होंने इस साल मार्च में कोई भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान नहीं भरी।' स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने ये भी कहा है कि 'उन्होंने आखिरी घरेलू उड़ान 21 मार्च को चेन्नई से दिल्ली के लिए भरी थी और उसके बाद से उन्होंने खुद को घर पर ही क्वारंटाइन कर लिया था।' स्पाइसजेट ने बताया है कि एहतियात के तहत जितने भी क्रू और एयरलाइंस स्टाफ उनके सीधे संपर्क में आए हैं, उन सबसे से 14 दिनों तक खुद को अपने घरों पर ही सेल्फ-क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया है।

सभी गाइडलाइंस का पालन कर रहे- स्पाइसजेट

सभी गाइडलाइंस का पालन कर रहे- स्पाइसजेट

स्पाइसजेट की ओर से ये भी बताया गया है कि कोरोना वायरस से संक्रमित उस पायलट के स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। प्रवक्ता के मुताबिक, 'उन्हें उपयुक्त स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए सभी तरह के उपाय किए जा रहे हैं। हमारे लिए हमारे यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा सबसे बड़ी प्राथमिकता है।' स्पाइसजेट की ओर से ये भी कहा गया है कि, 'हम डब्ल्यूएचओ और भारत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का पूरी निष्ठा के साथ पालन कर रहे हैं। हमारे सभी विमान जनवरी के अंत से पूरी तरह से डिसइंफेक्टड किए जा रहे हैं और डब्ल्यूएचओ के स्टैंडर्ड के मुताबिक डिसइंफेक्टेंट्स ही इस्तेमाल किए जा रहे हैं।'

सभी तरह की उड़ानों पर ब्रेक

सभी तरह की उड़ानों पर ब्रेक

बता दें कि देश में इस समय 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है, जो कि फिलहाल 14 अप्रैल तक के लिए है। इस दौरान देश में सारे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने रद्द कर दी गई हैं। गौरतलब है कि रविवार सुबह 10 बजे तक देश में कोरोना पॉॉजिटिव मामलों की संख्या आधिकारिक तौर पर बढ़कर 979 हो चुकी है। इनमें 86 लोग पूरी तरह ठीक होकर घर लौट चुके हैं । लेकिन, इलाज के दौरान अब तक 25 लोगों की मौत भी हो चुकी है। हालांकि, इस दौरान लॉकडाउन की वजह से लोगों को स्वाभाविक तौर पर काफी परेशानियां भी हो रही हैं और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो पर प्रसारित अपने मासिक 'मन की बात' कार्यक्रम में इसके लिए माफी भी मांगी है।

(तस्वीरें प्रतीकात्मक)

इसे भी पढ़ें- कोरोना से जंग: फारूक अब्दुल्ला ने दिए अतिरिक्त 1.5 करोड़ रुपये

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SpiceJet pilot tests positive for Covid-19, flew no international flights in March
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X