• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट को लेकर कांग्रेस शासित राज्यों के CM संग सोनिया गांधी करेंगी बैठक

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते तमाम कांग्रेस शासित राज्यों में क्या स्थिति है, उसपर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को सभी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगी। कांग्रेस शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों से सोनिया गांधी यहां के हालात पर चर्चा करेंगी। बता दें कि कोरोना संकट में सोनिया गांधी लगातार सक्रिय हैं। संकट की स्थिति में वह कई बार प्रधानमंत्री को पत्र लिख चुकी हैं और तमाम प्रवासी मजदूरों, गरीबों और बेरोजगारी के मुद्दे पर पीएम मोदी के सामने रख रही हैं। जिस तरह से प्रवासी मजदूरों को अलग-अलग राज्यों से वापस लाया गया, लेकिन उनसे टिकट के पैसे वसूले गए उसपर सोनिया गांधी ने बड़ा ऐलान किया था।

sonia

सोनिया गांधी ने कहा, 'भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने यह निर्णय लिया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की हर इकाई हर जरूरतमंद श्रमिक व कामगार के घर लौटने की रेल यात्रा का टिकट खर्च वहन करेगी व इस बारे जरूरी कदम उठाएगी। यह हमारे हमवतन लोगों की सेवा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का विनम्र योगदान होगा और साथ ही हमें उनके साथ एकजुटता से कंधे से कंधा मिलाकर चलना भी होगा।' हालांकि भाजपा ने सोनिया गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि मजदूरों के टिकट के पैसे का 85 फीसदी केंद्र ने वहन किया, जबकि 15 फीसदी राज्यों को वहन करना है।

आपको बता दें कि प्रवासी मजदूरों से ट्रेन टिकट के पैसे लेकर को लेकर कांग्रेस समेत विपक्ष की कई पार्टियों ने भी केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट करते हुए इस मामले पर कहा, 'एक तरफ रेलवे दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों से टिकट का भाड़ा वसूल रही है, वहीं दूसरी तरफ रेल मंत्रालय पीएम केयर फंड में 151 करोड़ रुपए का चंदा दे रहा है। जरा ये गुत्थी सुलझाइए!' राहुल गांधी ने अपने इस ट्वीट में भारतीय रेलवे की तरफ से पीएम केयर्स फंड में 151 करोड़ रुपए चंदा देने की खबर का स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है।

इसे भी पढ़ें- लॉकडाउन में की शादी, अब जो खर्च बचा उससे 11 हजार गरीबों को खिलाएंगे खाना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sonia Gandhi to hold meet with all congress rule state CM on Coronavirus situation.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X