• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्ष की बैठक, 15 दलों के नेता होंगे शामिल

|

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को विरक्षी दलों की बैठक बुलाई है। सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए 15 विपक्षी दल अब तक स्वीकृति दे चुके हैं। ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। देश में कोरोना संक्रमण के बाद पैदा हुए हालात के मद्देनजर सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों की ये संयुक्त बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक, बैठक में लॉकडाउन के चलते मजदूरों के बदहाली अर्थव्यवस्था की स्थिति पर खासतौर से चर्चा हो सकती है।

विपक्षी दलों की बैठक, सोनिया ने बुलाई विपक्ष की बैठक, Sonia Gandhi to chair opposition meet, opposition meet, विपक्ष, सोनिया गांधी, कांग्रेस, मजदूर , लॉकडाउन, Sonia Gandhi, opposition, labour lockdown, congress,
    Corona पर होगी विपक्ष की बैठक, Mamata Banerjee, Uddhav समेत कई दिग्गज होंगे शामिल | वनइंडिया हिंदी

    विपक्ष की इस बैठक में भाग लेने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार, पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, डीएमके नेता स्टालिन, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लोकतंत्रिक जनता दल नेता शरद यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, झारखंड सीएम और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के शामिल होने की बात कही गई है। इसके अलावा कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम भी बैठक में शामिल हो सकते हैं।

    बता दें कि देश में लॉकडाउन को सोमवार को चौथी बार बढ़ाया गया है। अब 31 मई तक देश में लॉकडाउन रहेगा। पहले लॉकडाउन के बाद से ही देश में लाखों मजदूरों का शहरों से अपने गावों को लौटना जारी है। ये लोग पैदल और साइकिलों से जा रहे हैं। वहीं लगातार हादसों के शिकार भी हो रहे हैं। मजदूरों की स्थिति को लेकर विपक्ष सरकार पर सवाल उठा रहे है। इसके अलावा सरकार की ओर से घोषित राहत पैकेज को लेकर भी विपक्ष निशाना साझ रहा है। माना जा रहा है कि बैठक में सरकार को इन मुद्दों पर घेरने की रणनीति पर भी बात हो सकती है।

    भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख के पार पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 4970 नए मामले सामने आए हैं और 134 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,01,139 हो गई है और देश में 363 लोगों की मौत अब तक इस वायरस से हो चुकी है। इस समय देश में 58,802 एक्टिव मरीज हैं यानी इनका इलाज चल रह है। वहीं 39,174 लोग अबतक संक्रमण के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और वो घरों अस्पताल से घर जा चुके हैं।

    बसों पर गरमाई राजनीति: योगी के मंत्री के आरोप पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दिया यह जवाब

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sonia Gandhi to chair opposition meet over migrants labour lockdown on Friday
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X