• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Vayu:आज भी खुला है सोमनाथ मंदिर, रूपाणी के मंत्री ने कहा- कुदरती आफत को हम क्या रोकें?

|

नई दिल्ली। इस वक्त चक्रवाती तूफान 'वायु' के लेकर गुजरात सरकार से लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह से अलर्ट है, राज्य में सेना और NDRF की पूरी कोशिश जान और माल को बचाने की है, हर किसी की कोशिश बस यही है कि किसी को किसी तरह का नुकसान ना पहुंचे लेकिन इसी बीच राज्य सरकार के मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूडासमा ने विवादित बयान दिया है, अलर्ट के बाद भी सोमनाथ मंदिर को खोलने के सवाल पर भूपेन्द्र सिंह चूडासमा ने कहा कि ये कुदरती आफत है, कुदरत ही रोक सकती है, तो कुदरत को हम क्या रोकें, मुझे नहीं लगता कि मंदिर को बंद किया जा सकता है।

'कुदरती आफत को हम क्या रोंके'

उन्होंने सोमनाथ मंदिर के कपाट खुले रहने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि तूफान के समय भी मंदिर में प्राचीन आरती जारी रहेगी, इस बीच मंदिर में श्रद्धालुओं का आना अभी भी जारी है। आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान 'वायु' तेजी से गुजरात के तटीय इलाकों की तरफ तेजी से बढ़ रहा है, इन इलाकों में तेज हवाएं चल रही हैं। तेज हवाओं की वजह से सोमनाथ मंदिर के गेट पर लगा शेड उड़ गया था।

यह पढ़ें: Cyclone Vayu Live: मुंबई में हाईटाइड का खतरा, 400 उड़ानों पर हुआ असर

आज भी खुला है सोमनाथ मंदिर

वैसे चक्रवाती तूफान 'वायु' ने अब अपनी चाल बदल ली है, वो अब गुजरात के तट से नहीं टकराएगा बल्कि ये गुजरात तट को छूकर निकल जाएगा, भारतीय मौसम विभाग के वैज्ञानिक मनोरमा मोहंती ने कहा कि कि वायु की चाल और दिशा में परिवर्तन हुआ है, अब यह चक्रवात वेरावल, पोरबंदर, द्वारका के पास से गुजरेगा जिससे इन इलाकों में भारी आंधी और बारिश होगी, वैसे इस तूफान से जान एवं माल के नुकसान की आशंका को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए हैं।

सोमनाथ मंदिर का उड़ गया था शेड

तूफान से लोगों को बचाने लिए करीब तीन लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। जबकि एनडीआरएफ, पुलिस, सेना, वायुसेना और नौसेना ने संयुक्त ऑपरेशन शुरू कर दिया है, एनडीआरएफ की 51 टीमें, एसडीआरएफ की 9, एसआरपी की 14 कंपनियां, 300 मरीन कमांडो और 9 हेलिकॉप्टर तैनात किए गए हैं, मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात वायु के चलते इलाके में 150 किलोमीटर से लेकर 180 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, गुजरात हाई अलर्ट पर है।

यह पढ़ें: Cyclone Vayu: चक्रवात की बदली चाल, अब गुजरात तट को छू कर निकल जाएगा 'वायु'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat minister Bhupendrasinh Chudasama on why the temple is open despite alerts, said,Temples cannot be closed. We have requested tourists not to visit but the aarti that is performed at the temple for many years cannot be stopped.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X