• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Social media misuse:Facebook-Twitter के अधिकारियों को संसदीय समिति का समन

|

Social media misuse: संसदीय समिति ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर चर्चा के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और ट्विटर के अधिकारियों (Facebook, Twitter Executives)को 21 जनवरी को बुलाया है। इस बैठक में नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और सोशल मीडिया प्लेफॉर्म के दुरुपयोग रोकने के मुद्दे पर बातचीत होगी। गौरतलब है कि अक्टूबर महीने में भी दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अधिकारियों को संसद की संयुक्त समिति (joint parliamentary committee) ने डेटा प्रोटेक्शन और निजता के मसले (data protection and privacy issues)पर जानकारी लेने के लिए बुलाया था।

Social media misuse:Parliamentary committee summons to Facebook-Twitter officials

अगले 21 जनवरी को दो बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और ट्विटर के अधिकारी संसदीय समिति के सामने पेश होंगे और माना जा रहा है कि उसके सामने देश में हो रहे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बेजा इस्तेमाल को लेकर कानून निर्माताओं को अपनी ओर से समाधानों की जानकारी दे सकते हैं। गौरतलब है कि देश में इस समय सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल की घटाएं रोजाना सामने आ रही हैं, जिसपर लगाम कसने की मांग उठ रही है। संसद की यह समिति पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल (Personal Data Protection Bill) पर चर्चा कर रही है। गौरतलब है कि कांग्रेस ने इसपर चिंता जाहिर की थी, जिसके बाद समिति ने सभी स्टेकहोल्डर्स को उनकी राय जानने के लिए बुलाया था।

बता दें कि डेटा प्राइवेसी को लेकर हुए विवाद के बाद संसद की इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी पर स्थाई समिति (Standing Committee on Information Technology)की ओर से यह समन जारी किया गया है। समिति के सदस्यों को जो बैठक का एजेंडा भेजा गया है, उसमें लिखा है 'इलेक्ट्रोनिक्स और सूचना प्रॉद्योगिकी मंत्रालय (Ministry of Electronics and Information Technology) के प्रतिनिधियों के सबूतों और डिजिटल स्पेस पर महिला सुरक्षा पर खास जोड़ देते हुए सोशल/ऑनलाइन न्यूज मीडिया प्लेटफॉर्म पर नागरिकों के अधिकारों की रक्षा के विषय पर फेसबुक और ट्विटर के प्रतिधिनियों को सुनने के लिए.... '

इसे भी पढ़ें- Whatsapp ने नई पॉलिसी रोकी लेकिन अब भी लेता रहेगा ये डेटा, जानिए कितने सेफ हैं आप ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Social media misuse:Parliamentary committee summons to Facebook-Twitter officials
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X