कांग्रेस ने अमेठी को सिर्फ वोट की नजर से देखा: स्मृति ईरानी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस के सबसे पुराने गढ़ में सेंध लगाने के मकसद से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी का दौरा किया। अमेठी दौरे के बाद स्मृति ईरानी ने दूरदर्शन के साथ अपने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कांग्रेस और राहुल गांधी पर कई वार किए। स्मृति ईरानी ने अमेठी में विकास नहीं होने के लिए कांग्रेस और राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया।

Smriti irani interview focused on Amethi Development said Till 2014 elections, Amethi was black hole of democracy

स्मृति ईरानी ने कहा कि साढ़े तीन साल पहले पार्टी कार्यकर्ता बनकर अमेठी गई थी अब अमेठी की दीदी बन गई हूं। उन्होंने राहुल गांधी पर वार करते हुए कहा कि राहुल के संसदीय क्षेत्र के लोग उनसे मिल तक नहीं सकते। उन्होंने पिपली गांव का नाम लेते हुए कहा कि इस संसदीय क्षेत्र के लोग उनसे मिल नहीं सकते हैं। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि अमेठी का नाम सुनकर उन लोगों को सांप सूंघ जाता है जो देशभर में घूमकर विकास नहीं होने की बात कहते हैं। उन्होंने याद दिलाया कि पिपली गांव ने 2014 के लोकसभा चुनाव में वोटिंग का बहिष्कार किया था। कई सालों तक ग्रामीण कटान की समस्या को लेकर गुहार लगाते रहे लेकिन किसी ने नही सुनी।अब 8 सालों बाद योगी सरकार ने पिपली गांव की समस्या का समाधान किया है।

उन्होंने कहा कि साल 2014 से पहले का समय अमेठी के लिए राजनीति के काले अध्याय जैसा था। आज योगी सरकार आने के बाद वहां विकास की हवा चली है। योगी सरकार ने 7 महीने में वो कर दिखाया जो 8 सालों से नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अमेठी को सिर्फ वोट की नजर से देखा है। विकास के लिए सोचा ही नहीं। उन्होंने कहा कि अमेठी में अस्पताल में टीबी का यूनिट भी तब लग रहा है जब बीजेपी की सरकार है। उन्होंने कहा कि सम्राट साइकिल योजना की जमीन का कब्जा राहुल के राजीव गांधी फाउंडेशन ने कर रखा है। यूपी सरकार के आदेश के बावजूद राहुल गांधी ने जमीन नहीं लौटाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सिर्फ वोट दिखता है विकास नहीं।

पढ़ें-अमेठी की जनता में राहुल गांधी के खिलाफ आक्रोश- स्मृति ईरानी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Smriti Irani told in DD interview that Amethi The place which has been the constituency of three PMs is so backward...It has been a bastion of Nehru-Gandhi. People there are struggling even to get fertilizers.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.