• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'पीएम मोदी के पराक्रम से 48 घंटे में वापस भारत लौटे विंग कमांडर अभिनंदन'

|

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पाकिस्तान की गिरफ्त से विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पराक्रम का नतीजा बताया है। स्मृति ईरानी ने कहा कि- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पराक्रम से भारतीय एयरफोर्स के पायलट अभिनंदन वर्थमान दो दिन के भीतर वापस भारत लौट आए। उन्होंने कहा कि संघ का आज ये जानकर गर्व होगा कि एक स्वयंसेवक के पराक्रम से भारत के बेटा सिर्फ 48 घंटों में वापस भारत लौट आया है। बता दें कि भाजपा का सदस्य बनने से पहले मोदी एक आरएसएस प्रचारक थे। स्मृति ईरानी भाजपा नेता सुधांशू मित्तल की किताब 'आरएसएस: बिल्डिंग इंडिया थ्रू सेवा' के रिलीज पर पहुंची थीं जहां उन्होंने ये बातें कहीं।

smriti irani gave credit of returning of wing commander abhinandan varthaman to pm narendra modi

इस कार्यक्रम के दौरान आरएसएस के ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी दत्तात्रेय हस्बोले ने कहा कि राष्ट्र अभिनंदन के साथ था। जो कुछ हुआ उससे लोगों के बीच देशभक्ति की लहर दौड़ गई। इसके अलावा उन्होंने देशभर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कामकाज के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि किताब में आरएसएस से जुड़े तथ्य हैं जो मिथकों तो दूर करते हैं। वहीं स्मृति ईरानी ने आरएसएस के महिला विंग के काम का जिक्र करते हुए तारीफ की। बता दें कि बीते दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की स्थिति के समय भारतीय जेट मिग 21 के धवस्त हो जाने से विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान पाकिस्तानी सीमा के पार जा गिरे थे जिसके बाद पाकिस्तान की फौज ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। ऐसे में शुक्रवार को कुल 48 घंटे बाद पाकिस्तान ने उन्हें वापस भारत भेजा है।

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले से इस तनाव की शुरुआत हुई थी। इस हमले की जिम्मेदारी पाक आधारित आतंकी संगठन ने ली थी। हमले में 40 जवानों की शहादत से देश भर में दुख और गुस्से का माहौल था और हर कोई बदले के लिए सरकार का मुंह ताक रहा था। ऐसे में वायु सेना ने प्रतिकार के रूप में पीओके में घुसकर जैश के ठिकानों पर हजार किलो बम गिराकर उन्हें धवस्त कर दिया था। इसपर फिर पाक ने पलटवार किया तो युद्ध की स्थिति बन गई। जब भारत ने पाकिस्तान का एक जेट गिराया वहीं पाक ने भारत के दो जेट गिरा दिए।

पाकिस्तान से विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई पर कांग्रेस ने क्या कहा?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
smriti irani gave credit of returning of wing commander abhinandan varthaman to pm narendra modi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X