डेरे में मिली खुफिया सुरंग, राम रहीम के कमरे से साध्वी निवास में खुलता है रास्ता

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सिरसा (हरियाणा)। बलात्कार के मामले में जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में तलाशी का दौर लगातार दूसरे दिन भी जारी है। इस कार्रवाई में डेरा मुख्यालय के अंदर राम रहीम की तिलस्मी दुनिया का रहस्य भी लगातार खुलता जा रहा है। तलाशी अभियान में डेरे के अंदर एक सुरंग मिली है। चौंकाने वाली बात ये है कि डेरे के अंदर मिली इस सुरंग का रास्ता डेरा प्रमुख के निवास स्थान से साध्वियों के निवास स्थान तक जाता है। इस सुरंग के साथ-साथ और भी कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं।

डेरा मुख्यालय में खुफिया सुरंग से सनसनी

डेरा मुख्यालय में खुफिया सुरंग से सनसनी

सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय के अंदर जारी तलाशी अभियान में लगातार चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं। तलाशी अभियान के दूसरे दिन डेरे के अंदर एक सुरंग मिली है। ये सुरंग डेरा प्रमुख राम रहीम के निवास स्थान में मौजूद गुफा के अंदर मौजूद थी। बताया जा रहा है कि यह सुरंग डेरा प्रमुख के निवास स्थान से होकर साध्वियों के निवास स्थान के बीच स्थित है।

सुरंग में मिले हैं कई कमरे

सुरंग में मिले हैं कई कमरे

सुरंग की तलाशी में कई कमरे भी मिले हैं। ये सभी कमरे आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि डेरा प्रमुख इसी सुरंग के जरिए साध्वियों को निवास स्थान से गुफा में बुलाते थे। तलाशी अभियान में मिट्टी का एक टनल भी मिला है, हालांकि इसको लेकर कोई अभी कोई खुलासा सामने नहीं आया है।

शुक्रवार से शुरू हुआ है तलाशी अभियान

शुक्रवार से शुरू हुआ है तलाशी अभियान

बता दें कि सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में शुक्रवार (8 सितंबर) से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 700 एकड़ में फैले इस डेरे में तलाशी अभियान के लिए सेना, अर्धसैनिक बल और स्थानीय पुलिस को लगाया गया है। यह तलाशी अभियान सेवानिवृत्त न्यायाधीश कोर्ट कमिश्नर एकेएस पवाल की अगुवाई में चल रहा है।

तलाशी में अब तक क्या-क्या मिला

तलाशी में अब तक क्या-क्या मिला

दो दिन से जारी तलाशी अभियान में अब तक 1200 नए नोट, 7 हजार पुराने नोट मिले हैं। वहीं डेरे के भीतर चलाई जाने वाली प्लास्टिक करेंसी भी मिली है। कंप्यूटर, लैपटॉप हार्ड डिस्क,बिना लेबल की दवाईयां, बिना नंबर की लक्जरी लेक्सस कार बरामद हुई है। इसके अलावा दो नाबालिग समेत 5 लोग भी संदिग्ध अवस्था मिले हैं। फिलहाल तलाशी का दौर जारी है।

इसे भी पढ़ें:- Ryan School की ये 5 लापरवाही जिससे स्कूल में हुआ मासूम का कत्ल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sirsa Dera HQ search: Tunnel found from Ram Rahim gufa to sadhvis quarters.
Please Wait while comments are loading...