• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिवपाल सिंह यादव ने जारी की 14 उम्मीदवारों की सूची, देवरिया से ये होंगे प्रत्याशी

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने 14 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार और हरियाणा के लिए 14 उम्मीदवारों की सूची आज जारी की है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने यूपी की दो सीटों, राजस्थान की एक सीट, बिहार की 6 सीटों और हरियाणा की 5 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

बांदा लोकसभा सीट पर बदला उम्मीदवार

बांदा लोकसभा सीट पर बदला उम्मीदवार

शिवपाल यादव ने इस लिस्ट में यूपी की दो सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। बांदा लोकसभा सीट पर शिवपाल यादव ने टिकट बदला है। सुनीता देवी के स्थान पर पार्टी ने बांदा सेछोटे लाल यादव को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा यूपी की देवरिया लोकसभा सीट पर विनय कुमार सिंह अमेठिया को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। जबकि राजस्थान की अलवर सीट से अनूप कुमार मेघवाल को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा पार्टी ने बिहार की 6 सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित उम्मीदवार घोषित किए हैं।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2019 की विस्तृत कवरेज

डिंपल के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारा

कन्नौज संसदीय सीट से डिंपल यादव के खिलाफ शिवपाल सिंह यादव की पार्टी ने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने पूर्व राज्यमंत्री संगीता यादव को जौनपुर सदर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया है। मछलीशहर के कटाहित गांव निवासी संगीता यादव शिवपाल सिंह यादव की करीबी मानी जाती हैं। समाजवादी पार्टी की सरकार में ललित कला अकादमी की उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री) का उन्हें दर्जा मिला था।

ये भी पढ़ें: 'मोदी सरनेम' वाले बयान पर गरमाई सियासत, सुशील मोदी बोले- राहुल के खिलाफ करूंगा मानहानि का केस

लखनऊ से डॉ. रमेश कुमार ठुकराल को बनाया है उम्मीदवार

लखनऊ से डॉ. रमेश कुमार ठुकराल को बनाया है उम्मीदवार

शिवपाल सिंह यादव ने लखनऊ से डॉ. रमेश कुमार ठुकराल को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा कौशाम्बी से राजदेव, गोंडा से कुतुबुद्दीन खान उर्फ डायमण्ड, बांसगांव से सुरेंद्र प्रसाद भारती चुनावी मैदान में हैं। जबकि बुंदेलखंड में दहशत का दूसरा नाम रहे चंबल के दस्यु सरगना मलखान सिंह को शिवपाल सिंह की पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shivpal Singh Yadav's PSP Releases list of 14 candidates
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X