राम मंदिर: शिया वक्फ बोर्ड और शिया पर्सनल लॉ बोर्ड आमने-सामने

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राम मंदिर मामले पर शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी की कवायद को शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने नकार दिया है। वसीम रिजवी के बयानों के उलट शिया पर्सनल ला बोर्ड के सदस्य मौलाना यासूब अब्बास ने बुधवार को ऐलान किया है कि वो इस मसले पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के फैसले का साथ देंगे। मुस्लिम संगठनों ने अयोध्या के रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का हल आपसी बातचीत के माध्यम से निकालने को लेकर श्री श्री रविशंकर की कोशिशों से ज्यादा उम्मीद ना लगाते हुए बुधवार को कहा कि हिन्दू आध्यात्मिक गुरु पहले अपना फार्मूला पेश करें, तभी बात आगे बढ़ सकती है।

राम मंदिर: शिया वक्फ बोर्ड और शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की राय अगल

यासूब अब्बास ने कहा कि वसीम रिजवी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन है, वो एक सरकारी महकमा है। उनके बारे मे मैं कुछ नहीं कहूंगा। लेकिन शिया पर्सनल लॉ बोर्ड राम मंदिर मामले में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के साथ है। हम चाहते हैं कि वहां मस्जिद बने। साथ ही जो विवाद है वो कोर्ट या बातचीत से हल हो। उन्होंने कहा कि शिया पर्सनल लॉ बोर्ड बोर्ड का काम शरई मसलों पर अपनी राय देने का है लेकिन यहां विवाद जमीन का है, जो वक्फ बोर्ड की है. इसलिए वक्फ बोर्ड के अलावा किसी और की राय का कोई मतलब नहीं है।

इस मामले में शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी लगातार यह कह रहे हैं कि बाबरी मस्जिद शियाओं की थी, लिहाजा वक्फ बोर्ड का ही उस पर अधिकार है। उन्होंने जो सुलह का फार्मूला पेश किया है, उसमें उन्होंने विवादित स्थल पर राम मंदिर के ही बनने का समर्थन किया है।

शिया बोर्ड की बैठक पर जताई थी आपत्ति
आपको बता दें कि इससे पहले श्री श्री ने शिया वक्फ बोर्ड के पक्षकारों से मुलाकात की थी, जिसपर सुन्नी बोर्ड ने आपत्ति जताई थी। सुन्नी बोर्ड के इकबाल अंसारी ने शिया बोर्ड के चेयरमैन रिजवी के फार्मूले के खारिज कर दिया, उन्होंने कहा कि यह एक पक्षीय है। इससे पहले श्री श्री ने देश के ग्रह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद आदित्यनाथ ने कहा था कि हम इस मामले में हर सकारात्मक पहल का स्वागत करते हैं।

उम्र विवाद में फंसे उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, कार्रवाई की मांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shia Law Board Slams Shia Waqf Board, Says Mediation In Ayodhya Dispute A Publicity Stunt
Please Wait while comments are loading...