• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खुश हूं कि केरल कांग्रेस के मुखिया ने मेरी सफाई को स्वीकार किया: शशि थरूर

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में जिस तरह से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने बयान दिया था, जिसके बाद कांग्रेस की ओर से उन्होंने नोटिस जारी करके जवाब मांगा गया था। जिसके बाद शशि थरूर ने पार्टी की तल्ख लहजे में जवाब देते हुए कहा था कि हमे यह विचार करना चाहिए कि आखिर क्यों भाजपा का वोट फीसदी बढ़ रहा है और कांग्रेस 19 फीसदी पर सिमट गई है। थरूर के जवाब के बाद कांग्रेस ने उनके स्पष्टीकरण को संतोषजनक मानते हुए किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं करने का फैसला लिया है। पार्टी की ओर से उन्हें राहत दिए जाने के बाद थरूर ने पार्टी के प्रति आभार जताया है।

shashi tharoor

विवाद को आगे बढ़ाने की मंशा नहीं

शशि थरूर ने कहा कि मैं शुक्रगुजार हूं कि केरल कांग्रेस के मुखिया ने मेरे स्पष्टीकरण को स्वीकार किया। उन्होंने मेरे जवाब को सही तरह से लिया है, लिहाजा मैं अप इस मसले को आगे नहीं बढ़ाना चाहता हूं, यह मसला अब यही पर खत्म होता है। बिना वजह के इस विवाद को आगे बढ़ाने की मेरी कोई मंशा नहीं है।

मंथन की जरूरत

बता दें कि थरूर ने कहा सच बोलने वालों को नोटिस जारी कर देने भर से सच्चाई बदलने वाली नहीं है। पार्टी को यह सोचना चाहिए कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी का 5 साल सत्ता में रहने के बावजूद भी वोट शेयर क्यों बढ़ा है; और कांग्रेस पांच साल सत्ता से बाहर रहकर भी जनता का प्यार पाने में नाकाम क्यों हो रही है? कांग्रेस नेता ने अपनी पार्टी से ये सोचने के लिए कहा है कि पिछले चुनाव में उसे 20% से भी कम वोट क्यों मिले हैं, जबकि पांच साल सत्ता में रहने के बावजूद बीजेपी ने अपना वोट शेयर 31% से बढ़ाकर 37% कर लिया है।

हमे समझना चाहिए

थरूर ने पार्टी को भेजे कारण बताओ नोटिस के जवाब में लिखा, "उन्होंने (मोदी) पूरे भारत में वोट प्रतिशत 2014 के 31% से 2019 में 37% तक प्रभावी तरीके से बढ़ाया है और एक पार्टी के लिए जो दोनों चुनावों में 19% के आसपास अटकी रही, हम कांग्रेस वालों को यह समझने का प्रयास करना चाहिए कि ऐसा क्यों.... " थरूर ने जयराम रमेश के विचारों का समर्थन करने के लिए केरल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रण की ओर से जारी नोटिस के जवाब में यह लिखा है। गौरतलब है कि जयराम ने कहा था कि सिर्फ मोदी को खलनायक बताने से विपक्ष का कुछ नहीं होने वाला, मोदी ने जमीन पर काम किया है और लोगों को अपने साथ जोड़ा है। पार्टी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी रमेश से सहमति जताई।

इसे भी पढ़ें- श्रीनगर में आतंकियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shashi Tharoor says I am happy that Kerala congress chief accepted my explanation.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X