• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्या मामले पर फैसले से पहले क्या बोले जामा मस्जिद के शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी

|

नई दिल्ली। अयोध्या राम मंदिर विवाद पर लंबी सुनवाई के बाद देश को अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार है। फैसला आने से पहले दोनों पक्षों ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। इसी बीच दिल्ली में जामा मस्जिद के शाही इमाम सैय्यद अहमद बुखारी ने भी एक पत्र जारी करते हुए लोगों से फैसले के बाद देश में शांति बनाए रखने की अपील की है। बुखारी ने पत्र के जरिए अपील की है कि, यह वह समय है जब हम अपने देश के लिए कुछ कर सकते हैं।

Shahi Imam of Jama Masjid, Syed Ahmed Bukhari issues statement ahead of probable Ayodhya verdict

शाही इमाम की तरफ से जारी किए गए पत्र में विभिन्न मुस्लिम संगठनों से कहा गया है कि वह किसी भी तरह के भड़काऊ बयान देने से बचें और सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला हो उसे स्वीकार करें। पत्र में शाही इमाम ने कहा कि, फैसले को लेकर दोनों पक्षों में उत्साह है लेकिन मैं हर भारतीय से विवेक और सयंम बरतने की अपील करता हूं। हम सब को न्यायपालिका में विश्वास दिखाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि, मैं आशा करता हूं कि सब कानून का पालन करते हुए देश में शांति बहाल करेंगे।

पीएम मोदी ने केन्‍द्रीय मंत्रियों से की ये अपील

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने केन्‍द्रीय मंत्रियों से अयोध्‍या पर फैसले के मद्देनजर बयानबाजी से बचने की अपील की। मन की बात कार्यक्रम में भी उन्‍होंने 2010 में इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से दिए गए निर्णय के समय परिस्थ्तियों को याद किया था। उन्‍होंने बताया कि कैसे एकजुट अवाज से देश को मजबूती मिलती है।

सीएम योगी का मंत्रियों को निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि वह अयोध्या मामले में फैसला आने से पहले अपने प्रभार वाले जिलों में जाएं और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक करें। साथ ही सभी मंत्रियों को ये सख्त आदेश दिए गए हैं कि वह अयोध्या केस में किसी भी तरह की बयानबाजी ना करें। इतना ही नहीं बासपा प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया के माध्‍यम संदेश दिया कि सुप्रीम कोर्ट के अयोध्‍या फैसले को लेकर जनमानस में बेचैनी व विभिन्‍न आशंकाएं हैं।

अयोध्या पर फैसला: 1659 सोशल मीडिया अकाउंट पर पैनी नजर, बंद हो सकती हैं इंटरनेट सेवाएं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shahi Imam of Jama Masjid Syed Ahmed Bukhari issues statement ahead of probable Ayodhya verdict
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X