आतंक के खात्मे के लिए सुरक्षाबलों ने तैयार की हिट लिस्ट, अब ये होगी रणनीति

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने इस वर्ष अब तक 102 आतंकवादी मारे हैं, जिससे बीते सात साल में जनवरी से जुलाई की अवधि में सबसे ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को दी। सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के कई अन्य आतंकवादियों की हिट लिस्ट भी तैयार की है।

आतंक के खात्मे के लिए सुरक्षाबलों ने तैयार की हिट लिस्ट, अब ये होगी रणनीति

मारे गए आतंकवादियों में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के कमांडर बशीर लश्कररी शामिल था, जो दक्षिण कश्मीर में छह पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था और मारे जाने वालों में हिजबुल मुजाहिद्दीन का शीर्ष आतंकवादी सबजर अहमद भट भी शामिल है। नाम ना प्रकाशित किए जाने के निवेदन पर एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बल ऑपरेशन के तहत "शिकार करना" और आतंकवादियों की "हिट लिस्ट" के आधार पर काम कर रहे हैं।

साल 2010 में, जनवरी और जुलाई के बीच लगभग 156 आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक, 2016 में इस अवधि में 77 आतंकवादी मारे गए थे, जिनमें से 2016, 2015 और 2014 में 51, 2013 में 43, 2012 में 37 और 2011 में 61 आतंकी मारे गए थे। अधिकारी ने कहा कि विभिन्न संगठनों के आतंकवादियों के खात्मे के लिए रणनीति तहत के ऑपरेशन तेज कर दिया गया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Security forces killed 102 terrorists in J&K in 7 months,
Please Wait while comments are loading...