• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम में भी 30 सितंबर तक स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, जारी हुई नई गाइडलाइन

|

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 39 लाख के पार पहुंच गई है। अब रोजाना देश में 80 हजार के करीब मामले सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद भी अनलॉक की प्रक्रिया जारी है, हालांकि छात्रों के स्वास्थ्य को देखते हुए सरकार ने अनलॉक-4 में भी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखा है। इस बीच असम सरकार ने भी अनलॉक को लेकर नए निर्देश जारी किए हैं।

assam

असम के मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश के मुताबिक नियमित गतिविधियों के लिए स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। इस दौरान ऑनलाइन और दूरस्थ शिक्षा गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति है। इसके अलावा 50 प्रतिशत शिक्षक स्कूल आ सकते हैं, ताकी छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई सबंधित सामाग्री दी जा सके। इसके साथ ही 9वीं से 12वीं तक के छात्र पढ़ाई संबंधित जानकारी के लिए शिक्षकों से मिलने स्कूल जा सकते हैं। इस दौरान उनके पास परिवार का लिखित अनुमति पत्र होना जरूरी है।

कोरोना को हराने वाली जेनेलिया का होम क्वारंटाइन के दौरान पति रितेश की इस आदत ने जीता उनका दिल, कही ये बात

वहीं उच्च शिक्षा से संबंधित कॉलेजों में सिर्फ रिसर्च और लैब से जुड़े छात्रों को ही आने की इजाजत होगी। इसके लिए शिक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एसओपी का पालन करना अनिवार्य होगा। साथ ही असम सरकार ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट को भी 7 सितंबर से शुरू करने की इजाजत दे दी है। इसके लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन करने की शर्त रखी गई है। वहीं 21 सितंबर तक होने वाली शादियों में सिर्फ 50 लोग और अंतिम संस्कार में 20 लोग शामिल होंगे। 21 तारीख के बाद की शादी में 100 लोगों को शामिल होने की इजाजत रहेगी। असम सरकार ने अभी सिनेमा हाल, स्वीमिंग पुल, इंटरटेनमेंट पार्क को बंद रखने का फैसला किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Schools-colleges for class activities shall remain closed till 30th September in Assam
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X