• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज राज्यपाल से मिलेंगे संजय राउत, सबसे बड़ी पार्टी को न्योता देने का करेंगे अनुरोध

|

मुंबई। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव परिणाम में प्रदेश में सत्तारुढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुत मिलने के बावजूद राज्य में नई सरकार के गठन को लेकर दोनों दलों के बीच गतिरोध जारी है। गतिरोध के बीच अब खबर आ रही है कि शिवसेना नेता संजय राउत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ सोमवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राजभवन की ओर से यह जानकारी मिली है।

कल राज्यपाल से मिलेंगे शिवसेना के नेता

कल राज्यपाल से मिलेंगे शिवसेना के नेता

महाराष्ट्र के राज्यपाल कार्यालय ने कहा है कि कल सोमवार को शिवसेना नेता संजय राउत पार्टी के सीनियर नेताओं से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेंगे। शिवसेना के नेता राज्यपाल से ये अपील करेंगे कि वे महाराष्ट्र की सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए न्योता दें। जाहिर है कि विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से अभी तक किसी पार्टी ने सरकार बनाने की कोई पहल नहीं की है। इसके साथ ही शिवसेना के सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि उनके पास 170 से अधिक विधायकों का समर्थन है।

देवेंद्र फडणवीस सोमवार को अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करेंगे

देवेंद्र फडणवीस सोमवार को अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करेंगे

इधर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। ऐसे में महाराष्ट्र की वर्तमान राजनीति को लेकर दोनों नेताओं के बीच चर्चा होने की संभावना है। हालांकि न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ये मुलाकात महाराष्ट्र में बे मौसम हुई बारिश के कारण प्रभावित किसानों के लिए केंद्र सरकार से और सहायता लेने को लेकर होगी। देवेंद्र फड़नवीस ने आशवासन दिया है कि शिवसेना के साथ कुर्सी की खींचतान के बीच सरकार बनेगी और शिवसेना से गठबंधन के साथ ही बनेगी।

सरकार बनाने के लिए न्योता देने की अपील करेंगे

सरकार बनाने के लिए न्योता देने की अपील करेंगे

इससे पहले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का कहना है अगर 7 नवंबर तक कोई भी दल अपनी सरकार के गठन का दावा लेकर नहीं आता है तो ऐसे में वे राज्‍यपाल से बात करेंगे। बता दें कि चुनाव नतीजों में बीजेपी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी है। उसने 105 सीटें जीती हैं. हालांकि बहुमत का आंकड़ा 145 है। शिवसेना दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है। शिवसेना न 56 सीटों पर जीत दर्ज की है। एनसीपी 54 सीटों के साथ तीसरे और कांग्रेस 44 विधायकों के साथ चौथे नंबर की पार्टी है।

महाराष्ट्र: गतिरोध के बीच कल दिल्ली में अमित शाह से मिलेंगे देवेंद्र फडणवीसमहाराष्ट्र: गतिरोध के बीच कल दिल्ली में अमित शाह से मिलेंगे देवेंद्र फडणवीस

English summary
Sanjay Raut along with other senior party leaders to meet Governor Bhagat Singh Koshyari tomorrow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X