• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'क्या षड़यंत्र के तहत महाराष्ट्र में हो रहीं हत्याएं'?, संजय निरुपम ने नांदेड़ में साधु की हत्या पर उठाए सवाल

|

नई दिल्ली: पालघर मॉब लिंचिंग की घटना के बाद शनिवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक साधु की हत्या कर दी गई। आरोपी ने साधु के साथ ही उनके आश्रम के एक सेवक को भी मौत के घाट उतार दिया। मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बावजूद साधु की हत्या पर देश की सियासत गरमा गई है। अब कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने घटना को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

Sanjay Nirupam

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि देश में साधु संन्यासियों की निर्मम हत्या का एक खतरनाक ट्रेंड चल रहा हैं। ताजा घटना है नांदेड़ की। शनिवार आश्रम में घुसकर एक लिंगायत साधु की हत्या कर दी गई। इन घटनाओं की गहराई में जाना जरूरी है। कहीं एक सुनियोजित षडयंत्र के तहत तो ये हत्याएं नहीं हो रही हैं? वहीं दूसरी ओर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही घटना में किसी भी तरह का सांप्रदायिक एंगल होने की बात से इनकार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी भी उसी समुदाय से है।

tweet

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, सीएम उद्धव बोले- अभी और कठिन होगी लड़ाई, घर में मनाएं ईद

क्या है पूरा मामला?

दरअसल शनिवार देर रात नांदेड़ के उमरी स्थित आश्रम में एक साधु का शव मिला था। जांच के दौरान आश्रम के एक सेवक का भी शव पुलिस को बरामद हुआ। साधु का नाम रुद्र पशुपति महाराज बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक आरोपी आश्रम का दरवाजा तोड़कर नहीं बल्कि गेट से अंदर आया था। आरोपी साधु की हत्या कर शव को कार में रखकर ले जाने की कोशिश कर रहा था, तभी कार गेट पर फंस गई। जिसके बाद मठ की छत पर सो रहे आश्रम के दो सेवादार जाग गए। उन्होंने आरोपी को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन आरोपी वहां से भागने में कामयाब रहा। हालांकि रविवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sanjay Nirupam raised questions on the Nanded Sadhu murder case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X