• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट के बीच सलमान खान 25000 वर्कर्स की मदद के लिए आगे आए

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से संक्रमण के बीच समाज के हर वर्ग के लोग इस संक्रमण से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे है। बॉलीवुड दबंग सलमान खान भी संक्रमण के बीच इससे प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने लॉकडाउन के बीच फिल्म इंडस्ट्री के 25000 लोगों की मदद की पेशकश की है। सलमान खान ने कहा कि वह उन तमाम दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक मदद करेंगे जो फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हैं। दरअसल पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन का ऐलान किया गया है, जिसके चलते हर कोई अपने घर पर है और उनकी आय के साधन बंद हो गए हैं, जिसके चलते सलमान खान ने लोगों की मदद करने का फैसला लिया है।

सीधे बैंक खाते में जाएगा पैसा

सीधे बैंक खाते में जाएगा पैसा

सलमान खान के मैनेजर जॉर्डी पटेल ने बताया कि हम फेडरेशन के मुखिया दुबे से बात कर रहे हैं और तमाम जानकारी को इकट्ठा कर रहे हैं। हमे जब इस बाबत पूरी जानकारी मिल जाएगी तो इसपर फैसला लेंगे। एफडब्ल्यूआईसीई के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने कहा कि सलमान खान ने अपनी एनजीओ बीइंग ह्यूमेन फाउंडेशन के जरिए हमारे वर्कर्स की मदद की पेशकश की है। उन्होंने तीन दिन पहले हमे फोन किया था। हमारे पास कुल 5 लाख वर्कर्स हैं, जिसमे से 25000 को बहुत सख्त रूप से वित्तीय मदद की जरूरत है। बीइंग ह्यूमेन फाउंडेशन ने कहा है कि वह इन वर्कर्स का खयाल रखेंगे। उन्होंने इन लोगों के बैंक खाते की जानकारी मांगी है, वो चाहते हैं कि इन लोगों के बैंक खाते में सीधे पैसा पहुंचे।

कई लोगों से की अपील

कई लोगों से की अपील

वहीं बाकी के 475000 वर्कर्स अभी तकरीबन एक महीने तक अपना काम चला सकते हैं। हमारे पास राशन के काफी पैकेट हैं। लेकिन लॉकडाउन के चलते वो लोग इसे लेने नहीं आ पा रहे हैं। हम उन लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। तिवारी ने बताया कि हमने तमाम एक्टर्स, निर्माताओं से संपर्क किया है। हमने फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को पत्र लिखा है कि ये लोग इन वर्कर्स की मदद के लिए आगे आएं, लेकिन अभी तक हमे किसी ने सकारात्मक जवाब नहीं दिया है। प्रोड्यूसर महावीर जैन ने खाने और आवश्यक वस्तुओं की मदद देने की बात कही है।

कई लोग मदद के लिए आगे आए

कई लोग मदद के लिए आगे आए

बता दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते करन जोहर, तापसी पन्नू, आय़ुष्मान खुराना, कियारा आडवाणी, राकुल प्रीत, सिद्धार्थ मल्होत्रा, नितेश तिवारी ने वर्कर्स मदद की पेशकश की थी। इससे पहले 18 मार्च को प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया ने ऐलान किया था कि उन्होंने दिहाड़ी मजदूरों के लिए रिलीज फंड का गठन किया है, जिसके चरिए टीवी, फिल्म और वेब में काम करने वाले लोगों को मदद दी जाएगी।

1000 से ज्यादा लोग संक्रमित

1000 से ज्यादा लोग संक्रमित

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार हर रोज संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। संक्रमित लोगों की संख्या आज बढ़कर 1024 तक पहुंच गई है। इसमे 96 लोग ऐसे हैं, जोकि ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि 901 लोग अभी भी इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं इस वायरस के चलते अभी तक देश में कुल 27 लोगों की जान जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इस बाबत जानकारी दी गई है।

इसे भी पढ़ें- योगी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली-गाजियाबाद से जा रहे लोगों को अब स्टेडियम और एक्सप्रेस वे पर ठहराया जाएगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Salman Khan comes forward to help 25000 daily wage workers of film industry.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X