• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Salman Khan 55th Birthday: जब भाईजान ने साल 2020 में कोरोना काल में लोगों की मदद कर बटोरीं सुर्खियां

|

Salman Khan Happy Birthday: बॉलीवुड सुपरस्टार और फिल्म इंडस्ट्री के 'भाईजान' कहे जाने वाले सलमान खान का आज (27 दिसंबर) जन्मदिन है। सलमान खान आज 55 साल के हो गए हैं। (Salman Khan turns 55) सलमान खान ने अपनी पहचान सिर्फ एक अभिनेता के तौर पर ही नहीं बल्कि निर्माता, टेलीविजन होस्ट, सिंगर और एक बिजनेसमैन के तौर पर भी बनाई है। इसके अलावा इंडस्ट्री और उसके बाहर सलमान खान अपने हेल्पफुल नेचर के लिए भी जाने जाते हैं। सलमान खान बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन ( Being Human Foundation) के माध्यम से जरूरतमंद लोगों की हमेशा मदद करते हैं। तो आइए हम आपको सलमान खान के 55 वें जन्मदिन पर साल 2020 के कुछ 5 ऐसे किस्सों के बारे में बताते हैं, जब सलमान खान ने लोगों की मदद कर सुर्खियां बटोरी हैं।

    Salman Khan Birthday: खास अंदाज में Celebrate किया 55वां Birthday, Photo हुईं वायरल |वनइंडिया हिन्दी
    जब रेमो डिसूजा की पत्नी ने सलमान को कहा - शुक्रिया भाई

    जब रेमो डिसूजा की पत्नी ने सलमान को कहा - शुक्रिया भाई

    शुरुआत सबसे पहले ताजा उदाहरण के साथ। बीते दिनों कोरियोग्राफर-फिल्म निर्माता रेमो डिसूजा की पत्नी लिजेल ने हाल ही सलमान खान को थैंक्स कहा है। सलमान खान ने रेस-3 रेमो के साथ काम किया था। रेमो डिसूजा की पत्नी लिजेल ने सलमान के इमोशनल सपोर्ट के लिए धन्यवाद कहा है। हाल ही में रेमो डिसूजा को हार्ट अटैक आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रेमो को गले लगाने की एक तस्वीर साझा करते हुए उनकी पत्नी लिजेल ने एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए एक लंबी थैंक्स लिस्ट भी शेयर की, जिसमें सममान खान का भी नाम था।

    लिजेल ने लिखा, मैं सच में तहे दिल से सलमान खान का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं कि सबसे बड़े इमोशनल सपोर्ट के लिए। आप एक एंजल हैं, शुक्रिया भाई।

    जब एक्टर फराज खान के सारे मेडिकल बिल चुकाए सलमान ने

    जब एक्टर फराज खान के सारे मेडिकल बिल चुकाए सलमान ने

    46 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता फराज खान (Faraaz Khan) का 4 नवंबर को निधन हो गया था। एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की फिल्म 'मेहंदी' में फराज खान काम कर चुके हैं। फराज को ब्रेन इनफेक्शन और निमोनिया था। फराज खान जब बेंगलुरु के एक अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे तो परिवार वालों ने आर्थिक मदद की गुहार लगाई थी, तब सलमान खान फराज की मदद को आगे आए थे। उन्होंने फराज के सारे मेडिकल्स बिल को चुका दिया था। एक्ट्रेस और कृष्णा अभिषेक की पत्नी कश्मीरा शाह ने सोशल मीडिया पर ये जानकारी दी थी।

    कश्मीरा शाह ने लिखा था, "आप सही मायने में एक महान इंसान हैं। फराज़ खान और उनके मेडिकल बिलों का केयर करने के लिए आपका धन्यवाद। फरेब शो के अभिनेता फराज खान की हालत गंभीर है और सलमान खान ने उनकी मदद की है। दूसरों की तरह हमेशा मैं आपकी एक सच्ची प्रशंसक रहूंगी यदि लोग इस पोस्ट को पसंद नहीं करते हैं, तो मुझे परवाह नहीं है। आपके पास मुझे अनफॉलो करने का एक विकल्प है।''

    सलमान ने मुंबई पुलिस को दान किए थे 1 लाख हैंड सैनिटाइजर के बॉटल

    सलमान ने मुंबई पुलिस को दान किए थे 1 लाख हैंड सैनिटाइजर के बॉटल

    कोरोना काल के लॉकडाउन के दौरान जब लोग अपने घरों में थोक के भाव से सैनिटाइजर के बॉटल की ढेर लगा रहे थे तब मई 2020 में सलमान खान मुंबई पुलिस को एक लाख हैंड सैनिटाइजर के बॉटल दान किए थे। मुंबई पुलिस को हैंड सैनिटाइजर दान करने का मकसद साफ था कि लोग अपने-अपने घर में सुरक्षित थे, लेकिन पुलिस कोरोना वॉरियर की तरह काम कर रही थी और उनकी सुरक्षा भी मायने रखती है।

    25 हजार दिहाड़ी मजदूरों को आर्थिक मदद और राशन दिए सलमान ने

    25 हजार दिहाड़ी मजदूरों को आर्थिक मदद और राशन दिए सलमान ने

    सलमान खान ने 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान अपनी बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन की ओर से फिल्म सिटी में काम करने वाले 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों को आर्थिक मदद की थी। इतना ही नहीं सलमान खान ने सुनिश्चित भी किया था कि भेजा गया पैसा उनके बैंक खाते में सीधा जाए। इसके अलावा अप्रैल में सलमान खान ने उन्हें राशन की सुविधा भी प्रदान की थी।

    जिसको लेकर राजनेता बाबा सिद्दीकी ने ट्वीट किया था, " दिहाड़ी मजदूरों के प्रति आपके (सलामन खान) योगदान के लिए शुक्रिया। आप लोगों की मदद करने के लिए हमेशा एक कदम आगे रहते हैं आपने फिर से साबित किया है।''

    जब सलमान ने लॉकडाउन में बॉलीवुड के स्पेशल आर्टिस्टों को भेजे 3-3 हजार

    जब सलमान ने लॉकडाउन में बॉलीवुड के स्पेशल आर्टिस्टों को भेजे 3-3 हजार

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मई 2020 में सलमान खान ने ऑल इंडिया स्पेशल आर्टिस्ट एसोसिएशन (एआईएसएए) के सभी सदस्यों को तीन-तीन हजार रुपये का दान दिए थे।

    AISAA फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) का एक विंग है। मिड-डे ने अपनी रिपोर्ट में प्रवीण राणा के हवाले से लिखा था कि सलमान के साथ फिल्म भारत में काम कर चुक एक कलाकार ने कहा है, ''कोरोना लॉकडाउन के दौरान किसी ने भी हमारी परवाह नहीं की। लेकिन सलमान भाई ने इस मुश्किल वक्त में हमारा साथ दिया। हमारे साथ खड़े रहे। हमें आश्चर्य हुआ जब हमें एक दिन पता चला कि हमारे बैंक खाते में 3,000 रुपये हमारे जमा किए गए थे। कोई अन्य अभिनेता हमारी मदद के लिए आगे नहीं आया था"

    ये भी पढ़ें- Photos: कंगना रनौत ने मां के जन्मदिन पर लिखा खास मैसेज, गिफ्ट के लिए पूछा तो मिला दिल छू लेने वाला जवाबये भी पढ़ें- Photos: कंगना रनौत ने मां के जन्मदिन पर लिखा खास मैसेज, गिफ्ट के लिए पूछा तो मिला दिल छू लेने वाला जवाब

    English summary
    Salman Khan 55th Birthday: When 5 times Salman Khan made headlines for helping people in corona era 2020
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X